विद्युत तार टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे लोग 

विद्युत तार टूटकर गिरा, बाल-बाल बचे लोग 

महराजगंज। ठूठीबारी विद्युत उपकेंद्र अंतर्गत परसामलिक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेवतरी में जर्जर हो चुके विद्युत तार कब और कहां टूट कर गिर पड़ें कुछ कहा नहीं जा सकता। जर्जर तारों के प्रति लापरवाही बरत रहा विद्युत विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है। उक्त गांव में कहीं पर भी बिजली के तार टूटकर गिरना अब आम बात हो गई है ऐसे में बच गए तो भगवान की मर्जी।
 
जानकारी के मुताबिक ठूठीबारी विद्युत उपकेंद्र अंतर्गत परसामलिक क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेवतरी में शुक्रवार की देर रात करीब 11 बजे विद्युत सप्लाई के दौरान अचानक एलटी तार टूटकर गिर गया। इस दौरान बाहर कई लोग बैठे हुए थे तथा एक बुजुर्ग व्यक्ति उमस के कारण बाहर सो रहे रहे थे ऐसे में गनिमत रहा कि लोग बाल-बाल बच गए वरना बड़ी अनहोनी हो सकती थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे स्थानीय लाईन मैन ने कड़ी मशक्कत के बाद विद्युत सप्लाई को बहाल करवाया।
 
वहीं कुछ ही देर बाद पुनः एलटी समेत सभी तार आपस में टकराने लगे पुनः सूचना पर लाईन मैन ने ग्रामीणों के सहयोग से रात्रि में ही उमस भरी गर्मी को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्थाओं के तहत देर रात करीब 1 बजे तक विद्युत तार को सही करवाया जिससे पुनः विद्युत सप्लाई बहाल हुआ। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली के जर्जर हो चुके तारों के सहारे बिजली विभाग विद्युत आपूर्ति करा रहा है।
 
आए दिन कहीं न कहीं यह जर्जर तार टूट कर गिरते रहते हैं। लेकिन शिकायतों के बाद भी बिजली विभाग नहीं चेत रहा है। ऐसे में विद्युत विभाग लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा है। कई बार लोगों ने विद्युत विभाग के लोगों से जर्जर तारों को बदले जाने को लेकर मौखिक शिकायतें भी कीं, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो सका है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।