मतगणना स्थल पर 3 हजार पुलिस कर्मी सम्हालेंगे सुरक्षा व्यवस्था 

विजयी जुलूस पर रोक, पैरामिलिट्री और पीएसी की भी लगीं तीन कंपनियां, बदली रहेगी यातायात व्यवस्था 

मतगणना स्थल पर 3 हजार पुलिस कर्मी सम्हालेंगे सुरक्षा व्यवस्था 

कानपुर। लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना आज होनी है जिसके लिए कमिश्नरेट कानपुर पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। चुनाव आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन होगा। विजयी जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा।
 
उपरोक्त जानकारी देते हुए अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था कमिश्नरेट कानपुर हरीश चन्दर ने बताया कि मतगणना को लेकर पुलिस विभाग द्वारा पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। चुनाव आयोग के निर्देशों और डीजीपी हेडक्वार्टर के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए आज पुलिस विभाग के कर्मचारियों की ब्रीफिंग की गई है।
 
साथ ही साथ तीन हजार से अधिक पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मीडिया कर्मियों के लिए अलग व्यवस्था की गई है, उनकी प्रोपर ब्रीफिंग हो अच्छा समन्वय रहे इसके लिए एक डेडीकेटेड आफीसर लगाया गया है।
 
अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि प्रत्याशियों से भी वार्ता की गई है उनको भी रुल्स के बारे में बताया गया है। ट्रेफिक के लिए अलग से ऐडवाइजरी जारी की गई है और ट्रेफिक के लिए पर्याप्त मात्रा में फोर्स की व्यवस्था की गई है। सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स और पीएसी की तीन कंपनियों को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पानी और अन्य व्यवस्थाएं की गई हैं।
 
किसी भी प्रकार के विजयी जुलूस के लिए मनाही है धारा 144 लगी हुई है। सभी प्रत्याशियों को इसके लिए बता दिया गया है। पुलिस बल को पर्याप्त मात्रा में व्यवस्थित किया गया है ताकि इस तरह की कोई घटना न हो और मतगणना सकुशल सम्पन्न हो।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।