अवैध नर्सिंग होम संचालकों पर सीएमओ मेहरबान

आखिर कब होगी छोला छाप डॉक्टर गुल्ली और डॉक्टर इंद्रावती पर कार्रवाई

अवैध नर्सिंग होम संचालकों पर सीएमओ मेहरबान

अम्बेडकरनगर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अकबरपुर के चिकित्सकों की टीम ने सिकन्दर पुर क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे कई नर्सिंग होम की जांच की थी। जिनके संचालकों पर कार्रवाई के लिए जांच आख्या मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजी गई थी। लेकिन अवैध रूप से संचालित हो रहे इन नर्सिंग होम पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।
 
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के रहमों करम पर क्षेत्र में अवैध रूप से नर्सिंग होम व क्लिनिक संचालन का धंधा खूब फल फूल रहा है। ऐसे चिकित्सकों के यहां इलाज करा कर लोग गंभीर बीमारी का शिकार हो रहे हैं। कभी-कभी तो मरीजों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है। सीएचसी अधीक्षक अकबरपुर डॉ. नूर अहमद के नेतृत्व में डॉ. पवन वर्मा, व डॉ. संजय कुमार की टीम ने सिकंदरपुर में किस्मत टेंट हाउस के बगल में स्थित डॉ. इंद्रावती के नर्सिंग होम पर पहुंचकर जांच की। संचालिका कोई डिग्री नहीं दिखा सकी थी। और न ही नर्सिंग होम संचालन से संबंधित कोई कागजात  दिखा सकी। 
 
जबकि यहां पर प्रसव से संबंधित टूल व अन्य मेडिकल उपकरण उपलब्ध मिले थे। यहां पर लंबे समय से अवैध रूप से गर्भपात की शिकायतें मिल रही थी। यहां से निकल कर चिकित्सकों की टीम ने संत कबीर नगर इंटर कॉलेज के बगल में स्थित डॉ.गुल्ली के क्लीनिक की जांच की थी। शिवम मेडिकल स्टोर की आड़ में डॉ. गुल्ली मौके पर मरीजों का इलाज करते मिले थे। डिग्री मांगने पर वह कुछ नहीं दिखा सके थे। यहां तक की मेडिकल स्टोर से संबंधित फार्मेसी की कोई डिग्री भी नहीं मिली थी।
 
डॉ.गुल्ली के गलत इलाज से पूर्व में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। लेकिन पीड़ितों से मिली भगत करके मामले को दबा दिया गया था। चिकित्सकों की टीम ने अवैध रूप से संचालित हो रहे इन संचालकों को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्रवाई के लिए जांच आख्या मुख्य चिकित्सा अधिकारी को प्रेषित किया था। आज तक इन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सीएमओ साहब इन संचालकों पर मेहरबान है। इन संचालकों पर कार्रवाई के बजाय विभागीय अधिकारी मामले को दबाने में जुट गए है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष