भीषण गर्मी में डेढ़ ट्यूबवेल के सहारे तुलसीपुर नई बाजार के लोग बुझा रहे प्यास

 वार्डो में पर्याप्त पानी की व्यवस्था न होने से किल्लत में वार्ड वासी

भीषण गर्मी में डेढ़ ट्यूबवेल के सहारे तुलसीपुर नई बाजार के लोग बुझा रहे प्यास

बलरामपुर इस भीषण गर्मी में जब तापमान में भयानक गर्मी देखी जा रही लोग गर्मी से परेशान हैं। वही नगर में कहीं भी राहगीरों को भी पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है की कोई राहगीर पानी पीकर अपनी प्यास बुझा सके| बताया जाता है कि तुलसीपुर आदर्श नगर पंचायत  15 वार्डों में बसा है जिसमे भावनियापुर देवी पाटन में जहां ट्यूबवेल सही है वहां भी  पानी की दिक्कतों का सामना आमजन को करना पड़ रहा है |
 
लेकिन नगर पंचायत तुलसीपुर के नई बाजार स्थित वार्डों में जलआपूर्ति के लिये आनंद मार्ग के पास लगे ट्यूबबेल से सप्लाई आता रहा जो महीनों से खराब होने की बात सामने आ रही जिसको लेकर तमाम वार्ड में गन्दा मिट्टी युक्त जल आने की शिकायत नगर के लोगो द्वारा बताई जा रही है जबकि उसका कई बार मरम्मत होने की जानकारी भी दी जारही है।फिर भी पानी ठीक न मिलने को लेकर नई बोरिंग करवाया जा रहा जिससे नगर के आबादी के लोगो के लिये काफी मुसीबत खड़ी हुई है। जिम्मेदार बताते है ट्यूबवेल रिपेयर हो रहा है लेकिन जब तक रिपेयर होगा तब तक भीषण गर्मी लोगों को तबाह कर जाएगी।
 
लोगो को पानी खरीदने की नौबत देखने को मिल रही। नगर के लोगों ने बताया की बाजार में आने वाले जनता व दुकानदार पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं इस भीषण गर्मी में नगर पंचायत के तरफ से कोई वैकल्पिक व्यवस्था न होने के कारण पीने के पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। वही केन यूनियन वार्ड के सभासद ने बताया कि नगर पंचायत के अधिकारी कर्मचारी बिल्कुल बेलगाम हो रहे हैं उनके ऊपर किसी का कोई डर भय नहीं है कर्मचारियों द्वारा जिम्मेदारों का कोई भी बात सुनने को तैयार नहीं है ।
 
उन्होंने यह भी कहा कि अगर जल्दी ही पेयजल व्यवस्था ठीक नहीं की गई तो हम सभासद नगर वासियों को लेकर आंदोलन को मजबूर होंगे । नगर के बुद्धिजीवी जय सिंह,कुन्नू ,सद्दाम,केजी यादव   ने बताया कि नगर पंचायत द्वारा इस भीषण गर्मी में यह देखना चाहिए कि जहां चिलचिलाती धूप में लोग परेशान हैं। वही प्यास के कारण जनता का बुरा हाल हैं। जिसकी व्यवस्था नगर पंचायत को करवानी चाहिए लेकिन नगर पंचायत इसके लिए फिसड्डी  साबित हो रहा है।
 
 इंडिया हैंड पम्प पर्याप्त न होने के कारण लोगों को पीने के पानी की बड़ी समस्या झेलनी पड़ती है। नई बाजार का कई वार्ड इस समय डेढ ट्यूबवेल से  पानी की आपूर्ति कर रहा है। इस संबंध में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी ने कहा कि यह नगर में ऐसी समस्या चिंता का विषय है उन्होंने तत्काल अपने कर्मचारियों को बुलाकर इस भीषण गर्मी में पीने के पानी  की व्यवस्था दुरुस्त करवाने के साथ कर्मचारियों को जंहा पानी की व्यवस्था नही है वहां पर पानी के टैंकर को लगवा दिया जाए जिससे नगर वासियों को पीने का पर्याप्त पानी मिल सके उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े,।
 
 वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम राहगीरों का भी प्यास बुझाएंगे। उन्होंने तमाम समाजसेवियों , दुकानदार भाइयों को यह जिम्मेदारी दी कि किसी के सामने अगर पीने पानी रखवा दिया जाए तो यथासंभव सहयोग करें इसके लिए भी व्यवस्था सोची जा रही है कि इस गर्मी में राहगिरो को भी पानी पीने की व्यवस्था नगर पंचायत तुलसीपुर द्वारा उपलब्ध कराया जा सके।ताकि लोगो की प्यास बुझ सके।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।