सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला में प्रधानमंत्री मातृत्व दिवस

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला में प्रधानमंत्री मातृत्व दिवस

उतरौला (बलरामपुर) मनाया गया जिसमें सैकड़ों गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। मौके पर मौजूद डाक्टर क्षरना रस्तोगी, डाक्टर शालिनी ने दूर दराज क्षेत्र से आई सैकड़ों गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें अपने स्वास्थ्य व बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने को कहा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उतरौला के अधीक्षक डाक्टर चन्द्र प्रकाश सिंह ने बताया कि शासन द्वारा महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्र पर प्रधानमंत्री मातृत्व दिवस मनाया जाता है।
 
वहीं केन्द्र पर आने वाली महिलाओं के गर्भ में पल रहे बच्चे का परीक्षण किया जाता है। परीक्षण के दौरान गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य में किसी तरह की कठिनाई आने पर उनके इलाज के लिए सरकारी खर्च पर जिला चिकित्सालय भेज दिया जाता है। इस योजना गर्भवती महिलाओं के प्रसव स्वास्थ्य केंद्र पर कराए जाने पर सरकार से मिलने वाली सहायता की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव कराने के लिए प्रेरित किया जाता है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष