लखनऊ को उच्च शिक्षा मे नवाचार से आधुनिकतम विश्वविद्यालय के निर्माण मे मील का पत्थर होगा एस.आर.जी. आई. - जितेन्द्र प्रताप सिंह 

लखनऊ को उच्च शिक्षा मे नवाचार से आधुनिकतम विश्वविद्यालय के निर्माण मे मील का पत्थर होगा एस.आर.जी. आई. - जितेन्द्र प्रताप सिंह 

लखनऊ एस आर ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के चैयरमैन पवन सिंह चौहान, सदस्य विधान परिषद उत्तर प्रदेश व प्रसिद्ध शिक्षाविद से जितेन्द्र प्रताप सिंह अध्यक्ष संस्कृतभारतीन्यास अवधप्रान्त की सद्भावना भेंट हुई । जितेन्द्र प्रताप सिंह ने पवन सिंह चौहान चैयरमैन व विधान परिषद सदस्य को लखनऊ को शिक्षा क्षेत्र मे अत्याधुनिक व अत्यंत उच्च स्तरीय शिक्षा की सुविधा जन जन तक सुलभ कराने के सुधी प्रयास के क्रम मे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृत विशिष्ट विश्वविद्यालय के निर्माण का प्रारंभ करने के शुभावसर पर अंतर्मन पटल से शुभकामनाए ज्ञापित कर ग्रामीण अंचल तक विश्व स्तरीय शिक्षा के विकास के लिए बधाई दी।
 
पवन सिंह चौहान शिक्षा को सहज,सुलभ व विकास उन्मुख बहुआयामी शिक्षाविद के रूप मे समाज मे अलग पहचान के लिए जाना जाता है। इनके वर्तमान शिक्षा संस्थान मे प्री नर्सरी से लेकर स्नातकोत्तर स्तर के शिक्षण व बच्चों,युवाओं के चतुर्दिश विकास के लिए समर्पित शिक्षण का कार्य चल रहा है। विश्वविद्यालय का निर्माण पूर्ण होने पर यह संस्थान शिक्षा क्षेत्र मे नव कीर्तिमान स्थापित करेगा। इस अवसर पर मुख्य वास्तुविद नमित टण्डन व अम्बिका प्रताप सिंह ,पंकज सिंह भी उपस्थित रहे।
 
पवन सिंह चौहान ने कहा कि वह समस्त विधाओं की शिक्षा को समाज के हर वर्ग तक सरलता के साथ साथ हर व्यक्ति के संसाधनों के अनुसार उपलब्ध कराने को कृतसंकल्पित हैं व यह विश्वविद्यालय उसी क्रम मे शिक्षा क्षेत्र मे मील का पत्थर साबित होगा। वर्तमान मे संस्थान मे उच्च तकनीकी शिक्षा के साथ उच्च प्रबंधन शिक्षा की उच्च स्तरीय व्यवस्था है । पवन सिंह चौहान ने भी अतिथियों को धन्यावाद दे शुभकामनाओ के लिए आभार व्यक्त किआ।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।