मल्लिकार्जुन खडगे -पीएम मोदी पर भडके ,कहा जिसको गांधी नहीं पता तो संविधान भी नहीं पता

मल्लिकार्जुन खडगे -पीएम मोदी पर भडके ,कहा जिसको गांधी नहीं पता तो संविधान भी नहीं पता

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने आज गुरूवार को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आयोजित स्पैशल प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सारी दुनियां को ये बताया कि उनको गांधी के  बारे में फिल्म देखने के बाद पता चला।कितना हास्यप्रद है। इसका मतलब है कि वह संविधान के बारे में भी अनभिज्ञ है। गांधी जी को दुनिया जानती है। यूएन से लेकर हर जगह वो है। पर मोदी जी की नजर में वह है ही नहीं।खडगे ने पीएम को सलाह दे डाली कि वह चुनाव बाद एकांत में गांधी जी की किताब पढे।खाली विवेकानंद  भवन में जाकर मौन बैठने से क्या होगा? खडगे ने कहा कि ये चुनाव हमेशा याद रखा जाएगा।जाती- धर्म- वर्ग छोडकर पूरा देश संविधान को बचाने के लिए सामने आया है।हमने मुद्दो पर वोट मांगा है।

खडगे ने पीएम मोदी के विवेकानंद  भवन में ध्यान साधना पर जाने का विरोध कर इसे आचार संहिता का घोर उल्लंघन बताया है।  उन्होने कहा कि चुनाव का  आखिरी चरण बकाया होने के बाद भी मोदी का ध्यान साधना में जाना चुनाव को प्रभावित  करने की संज्ञा दी है। इसके लिए  बाकायदा चुनाव आयोग को शिकायत दी है।खडगे ने प्रेस  को संबोधित  करते हुए  कहा कि पीएम मोदी के 15 दिन के भाषण में 232 बार उन्होने कांग्रेस का नाम लिया। 700 बार मोदी का नाम लिया। 573 बार इंडिया गठबंधन का नाम लिया।लेकिन बेरोजगारी,मंहगाई, शब्द  का जिक्र  एक बार भी नहीं किया। पीएम मोदी ने 421 बार मंदिर-मस्जिद बारे में बात की और 224 बार पाकिस्तान, मुस्लिम की बात की।  उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने 132 करोड का केस किया।

कांग्रेस पार्टी के खातों को सीज किया,ताकि हम चुनाव में पीछे हो जाए। हमें संसद में भी चुप करा दिया। संसद सदस्यों को सदन से बाहर करके लोकतांत्रिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर तानाशाही रवैया अख्तियार किया गया।खडगे ने कहा कि लोगो की राय भी यह ही है कि अगर एक बार फिर मोदी को बतौर पीएम मौका दिया तो लोकतंत्र का खात्मा निश्चित है। मंदिर-मस्जिद के मुद्दे को लेकर पीएम अग्रेसिव हैं इसकी शिकायत बाकायदा चुनाव आयोग से भी की। लेकिन चुनाव आयोग की खामोशी सब कुछ बयां कर रही है। खडगे नें राहुल के हाथ में संविधान की किताब का जिक्र करते हुए खुद भी वहीं संविधान की किताब को प्रदर्शित कर बचाने की हुंकार भरी।गठबंधन का पीएम कौन?  के सवाल पर खडगे ने कहा कि कांग्रेस अगर सीटें ज्यादा लेती है तो सभी दलों की आम राय से पीएम को तय कर लिया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।