उत्तर प्रदेश पुलिस को कलंकित करने वाले चौकी इंचार्ज को पुलिस में रहने का अधिकार नहीं

रंगदारी न देने पर चौकी इंचार्ज शमशाबाद ने युवक को पीटा पीटकर भेजा जेल, एसपी से शिकायत

उत्तर प्रदेश पुलिस को कलंकित करने वाले चौकी इंचार्ज को पुलिस में रहने का अधिकार नहीं

कौशाम्बी।शमशाबाद चौकी इंचार्ज ने जिस पर मारपीट का आरोप लगाया था उस युवक के परिवार वालों ने शमशाबाद चौकी इंचार्ज के आरोप को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि हमराहियों के साथ चलने वाले चौकी इंचार्ज पिस्तौल लेकर चलते हैं और सशस्त्र पुलिस बल के साथ चलने वाले चौकी इंचार्ज पर निहत्थे आम जनता कैसे मारपीट कर सकती है। पीड़ित परिवार ने बताया कि चौकी इंचार्ज अपनी चौकी क्षेत्र को छोड़कर के दूसरे क्षेत्र में भी रंगदारी की वसूली करते हैं और रंगदारी न देने पर पुलिस वर्दी को बदनाम कर मारपीट की झूठी कहानी गढ़ देते हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि चौकी इंचार्ज ने पुलिस के साथ मारपीट की झूठी कहानी गढ़ के उत्तर प्रदेश पुलिस को कलंकित किया है और उत्तर प्रदेश पुलिस को कलंकित करने वाले चौकी इंचार्ज को पुलिस में रहने का अधिकार नहीं है।
 
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहे प्रदेश में कानून व्यवस्था की कितनी भी बड़ाई कर लें पर सच्चाई सामने आ ही जाती है। ऐसा ही एक मामला मंझनपुर कोतवाली के शमसाबाद चौकी इंचार्ज का है जहां पर रंगदारी न मिलने पर चौकी इंचार्ज की दबंगई सामने आई है। चौकी इंचार्ज की दबंगई का आलम है कि उन्होंने मारपीट की झूठी कहानी गढ़ दी है।
 
चौकी इंचार्ज द्वारा पुष्पा देवी के पुत्र से जबरन पैसा मांगा गया और पैसा न देने पर उसको जमकर यातनाएं दी गई। मारपीट के बाद गंभीर धाराओं में मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया। चौकी इंचार्ज पर रंगदारी का गंभीर आरोप लगाते हुए एसपी ब्रजेश श्रीवास्तव से पीड़ित ने न्याय की गुहार लगाई है। मामले में यदि निष्पक्ष जांच हुई तो चौकी इंचार्ज की साजिश का खुलासा होना तय है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष