घटिया सामग्री से निर्माण के चलते आए दिन जल रहे हैं ट्रांसफार्मर

घटिया सामग्री से निर्माण के चलते आए दिन जल रहे हैं ट्रांसफार्मर

कौशाम्बी। जिले में घटिया सामग्री से ट्रांसफार्मर मरम्मत के चलते आए दिन ट्रांसफार्मर जल जाते हैं जिससे ग्रामीणों को कई दिन अंधेरे में रहना पड़ता है बिजली विभाग में बढ़ते भ्रष्टाचार के बाद ट्रांसफार्मर मरम्मत में बड़ा खेल हो रहा है लेकिन ट्रांसफार्मर मरम्मत में लगे ठेकेदार के कारनामे की ओर अधिकारियों ने अभी तक ध्यान नहीं दिया है एक तरफ भीषण गर्मी दूसरी तरफ घटिया सामग्री से ट्रांसफार्मर मरम्मत के चलते ट्रांसफार्मर लोड नही ले पाते और अक्सर जल जाते हैं जिससे जहां आम जनता को गर्मी में परेशानी होती है।
 
वही सरकार का लाखों का नुकसान होता है सिराथू तहसील क्षेत्र के कमालपुर बिजली उपकेंद्र से कमालपुर गांव में लगा ट्रांसफार्मर मंगलवार को अचानक धू धू कर जलने लगा,आग से ट्रांसफार्मर का तेल लीक हो गया और ट्रांसफार्मर धू धू कर जल गया।ट्रांसफार्मर जलने से बिजली की सप्लाई बाधित हो गई।भीषण गर्मी में ट्रांसफार्मर जल जाने से सैकड़ो विद्युत उपभोक्ता परेशान है लेकिन ट्रांसफार्मर जलने के बाद तत्काल दूसरे ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई विभाग के अधिकारियों ने नहीं शुरू की है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष