Instagram में  अब AI लिखेगा मैसेज, जानें पूरी डिटेल्स

Instagram में  अब AI लिखेगा मैसेज, जानें पूरी डिटेल्स

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक बेहतरीन फीचर लाने की तैयारी कर रहाहै। इस फीचर के आने से यूजर्स का काम आसान हो जाएगा। दरअसल, अब AI मैसेज लिखने में यूजर्स की मदद करेगा। हाल ही में एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम मैसेजिंग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस असिस्टेंट इंटीग्रेट करने के लिए तैयारी में है।
इस ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुजी ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसमें आने वाले नए फीचर का पता चलता है जो यूजर्स को एआई की सहायता से मैसेज लिखने की अनुमति देता है। पलुजी ने एक्स पर डेवलपमेंट का खुलासा करते हुए कहा कि इंस्टाग्राम, यूजर्स के लिए AI से मेसेज तैयार करने की क्षमता डेवलप कर रहा है। इस इनोवेशन से यूजर्स को गूगल की मैजिक कंपोज फंक्शनैलिटी के समान अलग-अलग स्टाइल में मैसेज को लिखने में मदद मिलेगी। 

बता दें कि, इंस्टाग्राम की मालिकाना कंपनी मेटा धीरे-धीरे जेनेरेटिव AI फीचर्स की एक नई क्लास के जरिए नए एक्सपीरियंस को इंटीग्रेट कर रही है। जिससे यूजर्स के बीच कनेक्टिविटी बढ़ रही है। मेटा AI, जिसे वन टू वन चैट या ग्रुप डिस्कशन के लिए उपलब्ध असिस्टेंट के रूप में बताया गया है। सिफारिशें प्रदान करने हास्य कंटेंट की पेशकश करने, विवादों को निपटाने और ज्ञान प्रदान करने समेत कई उद्देश्यों को पूरा करता है। 

वहीं कंपनी की तरफ से कहा गया कि, हम शुरुआत में AI को विशेष रूप से अमेरिका में लॉन्च कर रहे हैं। मेटा AI के साथ जुड़ने के लिए, यूजर एक नया मैसेज कर सकते हैं और हमारे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के भीतर क्रिएट AI चैट को सिलेक्ट कर सकते हैं। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष