पुरनपुर कड़ाके की ठंड बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई गलन वहीं दूसरी तरफ बिजली सप्लाई बंद होने से ग्रामीण परेशान

स्वतंत्र  प्रभात 
 
पुरनपुर- जैसे जैसे दिन बढ़ते जा रहे हैं ।वैसे वैसे ठंड अपना असर तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। लेकिन शासन प्रशासन की ओर से कोई भी देहात के क्षेत्रों में अलाव की व्यवस्था नहीं कराई गई। जिला पीलीभीत तहसील पूरनपुर के थाना सेहरामऊ उत्तरी के क्षेत्रों में अलाव ना जलने से ठिठुते रहे हैं राहगीर ।कड़ाके की ठंड  बावजूद देहात क्षेत्रों में अलाव की व्यवस्था शासन प्रशासन की ओर नहीं की गई ।जिसे ग्रामीणों में अलाव ना जलने से रोष पनप रहा है।
 
क्षेत्र में कई ऐसे नेता हैं जो अपने क्षेत्र में चौराहों पर अलाव की कोई व्यवस्था नहीं की कराई गई। ग्राम गोरा के मजीबुल हसन ने बताया की लगातार कड़ाके की ठंड से राहगीर परेशान नजर आ रहे हैं।शासन प्रशासन की ओर से अलाव की कोई व्यवस्था नहीं कराई गई।  जिससे ग्रामीणों में रोष हैं।  मदन लाल ने बताया ग्राम गोरा में लगभग 6000 से 7000 की आबादी मानी जाती है ।लेकिन इतना बड़ा गांव होने के बावजूद भी चौराहों पर अलाव की कोई व्यवस्था नहीं की गई ।और ना ही शासन-प्रशासन इसकी ओर ध्यान दिया जा रहा है।
 
वही ग्राम गोरा के निवासी खालिद ने बताया कि अगर शासन प्रशासन की ओर से चौराहों पर अलाव की व्यवस्था कराई जाए तो कड़ाके की ठंड से राहगीरों को राहत मिलेगी। ग्राम गोरा के निबासी टाई  ने बताया ग्राम गोरा के क्षेत्र में सरकार द्वारा कोई भी अलाव की व्यवस्था चौराहों पर नजर नहीं आ रही है। लगातार हो रहे कड़ाके की ठंड से राहगीर ठिठुरते  दिखाई दे रहे हैं। लेकिन सरकार को इस पर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
 
लगातार कड़ाके की ठंड से जहां ग्रामीण पशु पक्षी परेशान नजर आ रहे हैं ।वही अपने कामकाज के लिए ग्रामीण घर से निकलते हैं तो चौराहों पर अलाव की व्यवस्था नहीं देखी जा रही है। ना तो प्रधान द्वारा कोई व्यवस्था ना जिला पंचायत द्वारा कोई व्यवस्था सरकार द्वारा कोई व्यवस्था शासन प्रशासन की तरफ से अलाव की व्यवस्था नहीं की जा रही है। जिससे क्षेत्र में अलाब ना जलने से ग्रामीणों मैं काफी रोष ।
 
वहीं ग्राम निवासी समीर में बताया कि जहां सरकार अलाव को लेकर लाखों रुपए खर्च करती है। लेकिन देहात क्षेत्रों में कोई भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई ना तो गांव में कंबल वितरण किए गए। और ना कोई अलाव की व्यवस्था की गई जिसे शासन प्रशासन को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। ग्राम गोरा के निवासी उवैदु रहमान ने बताया कि लगातार हो रहे कड़ाके की ठंड से अभी तक शासन प्रशासन की ओर से और आपकी कोई भी व्यवस्था नहीं की गई जिससे ग्रामीणों में काफी नाराजगी देखी जा रही हैं
 

About The Author: Abhishek Desk