पुरनपुर कड़ाके की ठंड में कूड़ा-करकट जलाने को मजबूर लोग, जिम्मेदारो ने नहीं की अलाव की व्यवस्था

मांस संग हाड़ कंपा गई सीजन की पहली ठंड

पुरनपुर कड़ाके की ठंड में कूड़ा-करकट जलाने को मजबूर लोग, जिम्मेदारो ने नहीं की अलाव की व्यवस्था

स्वतंत्र प्रभात 
 
पूरनपुर, पीलीभीत।बुधवार को कोहरे और शीतलहर से जनजीवन हुआ बेढंग,जिले के गांवों में शिमला जैसा नजारा, शहरों में गलियों तक रहा कोहरे का पहरा।गली-गली अलाव जलाकर प्रशासन को कोसते रहे लोग,कई दिनों से गिर रहा पारा फिर भी अधिकारी हैं मदहोश। सड़कों पर दिन निकलने के बाद भी रेंगते दिखे वाहन,वाहनों के साथ ही दिनचर्या पर भी लगा सर्दी का ब्रेक।
 
सर्दी के मिजाज को देखकर प्रशासन की ओर से नगरीय क्षेत्रों में तो अलाव, रैनबसेरा की व्यवस्था कराई जा रही है।ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड से बचाव के लिए अभी तक सरकारी तौर पर कोई उपाय नहीं किए गए हैं।राजस्व विभाग के कर्मचारी भी गांव में नहीं रुक रहे हैं।
 
गावों में अलाव अभी तक नही जलाये गये है।जिस कारणा ग्रामीण कड़ाके की ठंड में कूड़ा करकट जलाने को मजबूर है। जिम्मेदारो ने अभी तक गांवों में अलाव जलाने की जहमत नही उठाई है।जिस कारण ग्रामीणों के साथ साथ राहगीरों को कड़ाके की  ठंड से निजात नही मिल पा रही है।बाइक सवार आदि रास्ते में जल रहे कूड़ा करकट के अलाव से शरीर को तपिश देते हुए नजर आए।जिम्मेदारों द्रारा गांवो में अभी तक अलाव न जलवाए जाने से आमजन की मुश्किलें और बढ़ रही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel