जरूरतमंदो की मदद करना ही जन कल्याण मंच की मकसद

जरूरतमंदो की मदद करना ही जन कल्याण मंच की मकसद

:सिकन्दर पटेलजन कल्याण मंच ने राहत सामग्री कार्य का सार्वजनिक किया ब्यौरा किशनगंज (बिहार) मोहित हसन ठाकुरगंज जनकल्याण मंच के अध्यक्ष सिकंदर पटेल सहित अन्य सदस्यों ने गुरुवार को जिला पदाधिकारी आदित्य प्रकाश और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष से मिलकर डीएम को 100 पीस N95 मास्क और 25 पीस पीपीई किट एवं एसपी को 200

:सिकन्दर पटेलजन कल्याण मंच ने राहत सामग्री कार्य का सार्वजनिक किया ब्यौरा

 किशनगंज (बिहार) 

मोहित हसन

ठाकुरगंज जनकल्याण मंच के अध्यक्ष सिकंदर पटेल सहित अन्य सदस्यों ने गुरुवार को जिला पदाधिकारी आदित्य प्रकाश और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष से मिलकर डीएम को 100 पीस N95 मास्क और 25 पीस पीपीई किट एवं एसपी को 200 पीस N95 मास्क एवं 05 पीस सेफ हैंड सेनिटाइजर स्टैंड जनकल्याण मंच के सौजन्य से भेंट किया।इसके बाद मंच के अध्यक्ष सिकंदर पटेल ने अपने निज आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर मिडिया कर्मियों के सामने कोविड-19 में किये गए कार्यो का ब्यौरा रखा।

प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि ठाकुरगंज जनकल्याण मंच के द्वारा कॅरोना वायरस कोविड 19 के आगमन के बाद जनहित में अनेको कार्यो को मंच ने निस्वार्थ भाव से किया है।जिसमें लाकडाउन सफल करने के लिए पहले दिन से प्रशासन के साथ सहयोग कर माइक से प्रचार प्रसार कर जागरूक करना।फ्रंटलाइन कर्मियों जैसे डॉक्टर, नर्स, आशाकर्मियों, पुलिस एवं प्रशासन और मीडिया कर्मियों के लिए सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराया गया।

जिसमें मास्क 35000 पीस, हैंड सेनिटाइजर 265 लीटर, पीपीई किट 116 पीस, सोडियम हाइपोक्लोराइट 500 लीटर, ऑक्सीजन सिलिंडर 03 पीस, इंफ्रारेड थर्मामीटर 10 पीस, N95 मास्क 800, निहायत ही जरूरतमंद लोगों के बीच रासन वितरित, कुल 525/-× 4000 पैकेट कुल लागत 21 लाख राशि, पुनः नए 1000 रासन किट तैयार करने पर विचार के साथ जरूरतमंदों को बाहर से दवा उपलब्ध कराना।कुल 12 से ज्यादा पेशेंटों को दवा मंच के माध्यम से उपलब्ध कराई गई।कोटा से सिलीगुड़ी जा रही बस के छात्रों को पानी चाय ज़ायका रेस्टोरेंट पॉइंट पर नास्ता उपलब्ध कराया गया।दिल्ली, विजयवाड़ा आंध्रा और नोएडा में फसे लोगों के कई ग्रुपों को आर्थिक मदद भेजी गई।10 ग्रुपों को मिलाकर लगभग 50 हजार रुपये की मदद की गई।

सरकारी कार्यालयों, अस्पतालों, बैंको, थानों, मंदिरों, मस्जिदों, चर्चों एवं जैनमंदिर का सेनिटाइजेशन कार्य सोडियम हाइपो क्लोराइट 1% सांद्रता वाले घोल से किया गया और यह कार्य आगे भी जारी है। नुक्कड़ नाटक से कॅरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया गया।फिर इसे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है जिसे यूट्यूब पर लगभग 2 लाख दर्शकों ने देखा है।लगभग 250 भठ्ठा मजदूरों को जब वे भूख से बेहाल थे।गलगलिया बॉर्डर पर सूचना मिलने पर तुरंत भोजन सामग्री भेजी गई।ये मज़दूर पैदल अपने घर वापस जा रहे थे।नगर के कुत्तों के लिये अन्नपूर्णा रसोई की व्यवस्था रोजाना रात्रि नौ बजे से 11 बजे वोलेंटियर घूम घूम कर उन्हें नप ठाकुरगंज क्षेत्र के 12 वार्डो में भोजन कराते हैं।

रोजाना लगभग 150 कुत्तों को एक मई से ही भोजन कराया जा रहा है जो अब भी जारी है। ठाकुरगंज जनकल्याण मंच के अध्यक्ष सिकंदर पटेल द्वारा निजी तौर पर मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में एक लाख 25 हजार राहत कोष फंड में दान दिया गया।कुल 450 परिवारों के बीच ईद पर्व के हिसाब से तैयार रासनकीट वितरित किये गए।इन कीटों में प्रति परिवार सामग्री में सेवई 500 ग्राम, चीनी 500 ग्राम, अमूलगोल्ड दूध एक किलोग्राम, मसाला 50 ग्राम, चावल सात किलोग्राम , मसुरदाल एक किलोग्राम, साबुन 1 पीस, 3 प्लाई मास्क 3 पीस।नेपाल में 02 माह से फसे 2 लोगों को इंडिया लाने में सहयोग किया।कोरेण्टाइन सेंटरों का दौरा कर मास्क और सेनिटाइजर वितरण प्रारम्भ किया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष