इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को शिखर धवन में दिखी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की झलक

इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को शिखर धवन में दिखी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की झलक

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकलम ने धवन की कप्तानी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से की है।


स्वतंत्र प्रभात 
 

पुनीत कुमार 
 

 श्रीलंका और भारत के बीच लिमिटेड सीरीज के दौरान शिखर धवन पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर हैं, ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली और अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। धवन ने इस युवा टीम की अभी तक शानदार तरीके से अगुवाई की है। भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी, जबकि टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकलम ने धवन की कप्तानी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी से की है।

अकमल ने जमकर धवन की कप्तानी की तारीफ की है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में शिखर धवन की कप्तानी काफी अच्छी रही। बॉलिंग में बदलाव और फील्ड की सजावट उन्होंने शानदार तरीके से किया। धवन एकदम कूल कप्तान नजर आ रहे थे। धवन की कूल कप्तानी में मुझे महेंद्र सिंह धोनी की झलक नजर आई। धवन ने प्रेशर में अच्छे फैसले लिए, श्रीलंका को तेज शुरुआत मिलने के बावजूद वह घबराए नहीं।'अकमल ने आगे कहा, 'दो ओवर में श्रीलंका का स्कोर बिना विकेट गंवाए 20 रन था और इसके बावजूद टीम इंडिया ने 38 रनों से जीत दर्ज की, इसके लिए धवन की कप्तानी को क्रेडिट मिलना चाहिए।

ये बात भी सही है कि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।' 165 रनों के लक्ष्य के बचाव के लिए अकमल ने टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, 'उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में अपने पूरे अनुभव का फायदा उठाया। वह जबर्दस्त गेंदबाज हैं, आज के दौर में 165 रनों का टारगेट काफी आसान है हासिल करना, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया।'

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel