द कश्मीर फाइल्स देख भावुक हुईं संदीपा धर, कहा- 'यह मेरी कहानी है' विवेक अग्निहोत्री को किया शुक्रिया

द कश्मीर फाइल्स देख भावुक हुईं संदीपा धर, कहा- 'यह मेरी कहानी है' विवेक अग्निहोत्री को किया शुक्रिया

द कश्मीर फाइल्स देख भावुक हुईं संदीपा धर, कहा- 'यह मेरी कहानी है' विवेक अग्निहोत्री को किया शुक्रिया


विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) निर्देशित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। फिल्म को लेकर आम आदमी के साथ ही साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी खूब रिएक्ट कर रहे हैं और तारीफ कर रहे हैं। 

दरअसल संदीपा भी उन कश्मीरी पंडित परिवार से हैं, जिन्हें 1990 में कश्मीर में अपना घर छोड़कर आना पड़ा था।  फिल्म देखने के बाद संदीपा ने इंस्टाग्राम पर एक नोट में लिखा, 'जिस दिन उन्होंने घोषणा की कि कश्मीरी पंडितों को अपनी महिलाओं को पीछे छोड़ देना चाहिए और कश्मीर छोड़ देना चाहिए, मेरे परिवार ने अपनी मातृभूमि से भागने का फैसला किया... एक ट्रक के पीछे छिपकर, मेरी छोटी कजिन सिस्टर को सुरक्षा के लिए मेरे पिता के पैरों के पीछे सीट के नीचे छिपाया... आधी रात के अंधेरे में चुपचाप।'

सोशल मीडिया पर कई ऐसे फोटोज वीडियोज सामने आ चुके हैं, जहां दर्शक रोते हुए दिख रहे हैं। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस संदीपा धर (Sandeepa Dhar) ने भी फिल्म को लेकर रिएक्ट किया है। संदीपा ने एक लंबा पोस्ट लिखते हुए विवेक को शुक्रिया कहा है और साथ ही साथ अपने कश्मीर के घर की तस्वीर भी शेयर की है, जो उन्हें छोड़कर आना पड़ा था।

सच दिखाने के लिए शुक्रिया विवेक

अपने पोस्ट में संदीपा ने आगे लिखा, 'दुनिया को सच दिखाने के लिए शुक्रिया विवेक अग्निहोत्री और अनुपम जी के नेतृत्व में पूरी कास्ट को सलाम।'अपने इस पोस्ट के साथ ही संदीपा ने अपने कश्मीर वाले घर की एक तस्वीर भी शेयर की है। गौरतलब है कि 11 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म ने करीब 60 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की है।

वही परेशान करने वाले दृश्य...

संदीपा ने आगे लिखा, "जैसा कि मैंने कश्मीर फाइल्स में वही परेशान करने वाले दृश्य देखे, इसने मेरे दिल को झकझोर दिया क्योंकि यह सचमुच मेरी अपनी कहानी है। मेरी दादी गुजर गईं, अपने घर.. अपनी जमीन.. अपने 'पनुन काशीर' (मेरा कश्मीर) लौटने के इंतजार में।

 यह फिल्म मेरे लिए झकझोर कर रखनी वाली है। यह मेरे माता-पिता के लिए और भी बहुत बुरा रहा था। मेरा परिवार इसे फिर से जीने के कारण PTSD का अनुभव कर रहा है। यह सबसे महत्वपूर्ण कहानी है जिसे बताने में बहुत समय लगा। और याद रखना, ये तो अभी है, बस एक फिल्म है, अभी भी हमारे लिए इंसाफ नहीं है।'


 

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel