कांग्रेस नेता ने BJP की तुलना ‘रावण की संतान’ से की, मचा हंगामा…

स्वतंत्र प्रभात –

जैसा की ज्ञात है की संसद के बजट सत्र के चौथे ही दिन विपक्ष की ओर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत हेगड़े के विरोध में प्रदर्शन हुआ। कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कुछ ऐसा कहा जिसके बाद में संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि ये लोग राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं।

बता दे की लोकसभा में शून्यकाल की शुरुआत होते ही अधीर रंजन चौधरी जब बोलने खड़े हुए तो हंगामा होने लगा। अधीर रंजन ने कहा कि देशभर में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन हो रहा है, कहीं पर भी कुछ विवाद नहीं हुआ है। इसी दौरान अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग महात्मा गांधी को गाली दे रहे हैं। महात्मा गांधी को राम का पुजारी कहते हुए अधीर रंजन बोले कि ये राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस नेता ने बीजेपी नेताओं की तुलना ‘रावण की संतान’ से की।

आगे अधीर रंजन चौधरी के इसी बयान के बाद लोकसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ और उनके बयान पर आपत्ति जताई। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने इसके बाद इस बयान को संसद की कार्यवाही से हटवाया दिया, उन्होंने कहा कि असंसदीय शब्दों को तुरंत हटा दिया जाए। बीजेपी सांसदों ने इस बयान के बाद हंगामा किया और सोनिया गांधी मुर्दाबाद के नारे लगाए।

इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी कई ऐसे बयान दे चुके हैं, जो कि विवाद का कारण बन चुके हैं। अधीर रंजन चौधरी ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ बताया था।

अनंत हेगड़े के बयान पर है विवाद

जानकारी के लिए बता दे की बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने एक बयान में महात्मा गांधी के सत्याग्रह पर सवाल खड़े किए थे। अनंत हेगड़े ने कहा था कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के साथ मिलकर आंदोलन किया था, जिसकी वजह से कांग्रेसी नेताओं को तब गिरफ्तार नहीं किया गया था। इसके बाद अनंत हेगड़े को भारतीय जनता पार्टी की ओर से फटकार लगाई गई और उन्हें पार्टी की बैठक में आने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा बीजेपी की ओर से अनंत हेगड़े को कहा गया है कि वो इस बयान पर माफी मांगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here