सफेदपोशी की आड़ में फर्जी रॉयल्टी और नकली गिट्टी, मोरंग का बड़ा खेल

कुछ लोकल माफिया और सफेद पोश नेता का भी हाथ

सफेदपोशी की आड़ में फर्जी रॉयल्टी और नकली गिट्टी, मोरंग का बड़ा खेल

सरकारी पैसे और सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का एक नायाब मामला, आम आदमी की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़ 

स्वतंत्र प्रभात-अम्बेडकर नगर

रिपोर्ट-विपिन शुक्ला

रिंग रोड के तर्ज पर अम्बेडकर नगर में हाईवे का काम काफी तेजी से चल रहा है।साथ ही खेल भी काफी तेजी से शुरू हो चुका है।मीडिया पड़ताल में जानकारी जो सामने आ रही है वो रोंगटे खड़ी करने वाली है। बसखारी रोड पर पलई रामनगर स्थित प्लांट के ठेकेदारों द्वारा फर्जी रॉयल्टी और नकली गिट्टी का बड़े लेवल पर खेल किया जा रहा है।


दरसअल प्लांट में कबरही की काली आरसीसी गिट्टी यूज करनी चाहिए लेकिन मानक के विपरीत अहिरौरा की सफेद लोकल गिट्टी धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे है। मानक के अनुसार मोटा व लाल मोरंग हमीर पुर व बांदा का इस्तेमाल होना चाहिए लेकिन कौशांबी और खाजा का मोरंग धड़ल्ले से गिरा रहे हैं।

2
हमारे संवाददाता विपिन शुक्ला ने लोकल पब्लिक की शिकायत पर प्लांट पर पहुंचे तो वहां दाल में काला नहीं पूरी दाल ही काली निकली।
प्लांट में गिट्टी मोरंग आदि मशीन द्वारा मिश्रित कर के हाईवे में इस्तेमाल के लिए जाता है लेकिन अगर मानक के विपरीत और लोकल माल का इस्तेमाल होगा तो हाईवे या ओवर ब्रिज के भविष्य का अंदाजा आप खुद ही  लगा सकते है।

3

इस मामले में प्लांट के मुख्य दलाल व सप्लायर तिलकराम यादव से जब बात की गई तो वो अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते नज़र आए उनका कहना था कि गिट्टी और मोरंग को लाने के लिए जो गाड़िया इस्तेमाल होती है वो जो माल जैसे लाती है। वैसे वहां लैब द्वारा टेस्ट कर के उतार लिया जाता है। जब लैब इंचार्ज का नंबर मांगा गया तो आनाकानी करते नज़र आए।उन्होंने पूरे मामले का ठीकरा लैब परीक्षण पर फोड़ा और खुद प्लांट पर मौजूद न होने की बात कर  जिम्मेदारी से बचते नज़र आए।

 

वहीं ख़बर लिखे जाने तक जब इसी मामले में एडीएम साहब अंबेडकर नगर और हाईवे के ज़िम्मेदार अधिकारी को फोन लगाया गया तो उनका फ़ोन नहीं रिसीव हुआ।जिससे उनका वर्जन नहीं लिखा जा सका । इस मामले जानकारी ये भी आ रही है कि लोकल स्तर पर कुछ बड़े माफिया और नेता का हाथ इस कारनामे में है जिसका खुलासा जल्द पूरे तथ्य के साथ किया जाएगा।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel