प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो आज कानपुर में 

पुलिस एलर्ट, चप्पे-चप्पे पर नजर, 48 कैमरे रखेंगे नज़र कंट्रोल रूम तैयार, सुरक्षा व्यवस्था चुस्त। मुख्यमंत्री भी रहेंगे प्रधानमंत्री के साथ 

प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो आज कानपुर में 

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 4 अप्रैल को कानपुर में पहली बार रोड शो करेंगे। रोड शो को लेकर स्थानीय नेताओं  डीसीपी सेंट्रल ने बताया कि प्रधानमंत्री चकेरी एयर पोर्ट पर पहुंचेगी वहां से कार द्वारा वह सीधे गुमटी गुरुद्वारा पहुंच कर मत्था टेकेंगे। और यहीं से उनका रोड शो रथ द्वारा शुरू होगा और कालपी रोड पर खोआ मंडी पर समाप्त होगा। इस समारोह की व्यवस्था का कार्य विधायक सुरेंद्र मैथानी को सौंपा गया है जब कि सफाई और पेंटिंग का कार्य नगर निगम ने किया है।
 
 प्रधानमंत्री का रोड शो आज शाम 6 बजे से शुरू होने की उम्मीद है। कालपी रोड को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है डिवाइडर व ग्रिल पर पेंटिंग, दीवालों पर पेंटिंग की गई है। विद्युत पोलों को एलईडी लाइट से सजाया गया है। जिस रास्ते पर रोड शो होगा सभी मकान मालिकों और किरायेदारों का सत्यापन किया गया है। पुलिस आयुक्त स्वयं इस कार्यक्रम की मोनीटरिंग कर रहे हैं। हर अधिकारियों को कार्य को सौंप दिया गया है।
 
4 मई यानी आज कई रुट पूरी तरह से बंद रहेंगे। बाहर के वाहनों की पूरी तरह रोक रहेगी। यहां तक कि कानपुर फर्रुखाबाद रेलमार्ग भी तीन से चार घंटे तक के लिए बंद रहेगा। सुरक्षा बंदोबस्त का बहुत ही कड़ाई से पालन किया जा रहा है। कल यानि आज गुमटी बाजार बंद रहेगा। रामादेवी फ्लाई ओवर के नीचे सब्जी मंडी भी बंद रहेगी। चूंकि चकेरी से प्रधानमंत्री का काफिला रामादेवी होकर निकलेगा इस लिए रामादेवी पर अतिक्रमण को साफ करा लिया गया है।
 
 एयरपोर्ट से लेकर गुमटी तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। एक एक जगह पर पुलिस बल तैनात रहेगा। शहर में कई जगह डायवर्सन किया गया है। सड़क के गड्ढों को सही किया गया है। विद्युत पोलों और झूमते तारों को सही कर दिया गया है। जिस रास्ते से रोड शो निकलेगा वहां दीवारों पर सुंदर पेंटिंग की गई है। कमिश्नरेट के हर थाने की पुलिस की ड्यूटियां ज्यादातर इसी मार्ग पर लगाई गई हैं। डाग स्क्वायड की टीमें भी सुरक्षा व्यवस्था में लगी हैं।
 
          

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel