आभूषण व्यवसाई के साथ लूट की घटना की रिपोर्ट दर्ज नही  की थरवई पुलिस।

 पुलिस कह रही है घटना हुई ही नहीं  व्यवसाई कह रहा है मामले को उच्च अधिकारी तक ले जाएंगे।

आभूषण व्यवसाई के साथ लूट की घटना की रिपोर्ट दर्ज नही  की थरवई पुलिस।

 ब्यूरो प्रयागराज।
थरवई थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो दिन पूर्व हुई एक आभूषण व्यवसाई के साथ लूट की घटना को पुलिस ने अभी तक दर्ज नहीं किया है। जिससे सत्यता का पता नहीं चल पा रहा है।  जहां पुलिस का कहना है की घटना फर्जी है वहीं व्यवसाई का कहना है की घटना में उसका लगभग 2 किलो चांदी और 120000 रुपया छीन कर बदमाश ले गए लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की
बताया जाता है कि मुंगरा बादशाहपुर जनपद जौनपुर का आभूषण व्यवसाई अरुण कुमार सोनी का लाल बाजार में आभूषण की दुकान है 2 दिन पूर्व वह आभूषण बनवाने के लिए 2 किलो चांदी और 120000 रुपया बैग में रखकर प्रयागराज के लिए जा रहा था।इलाहाबाद जौनपुर राजमार्ग पर रुदापुर गांव के सामने पहुंचा था की फूलपुर की तरफ से आ रहे अपाची सवार बदमाशों ने उसके गाड़ी में टक्कर मारी जिससे वह लड़खड़ा कर पटरी पर जमीन पर गिर गया ।जब तक वह समझ पाता उसका बैग लेकर बदमाश भाग निकले और सहस्रों की तरफ भाग निकले तपती दोपहरी में 12:30 बजे इस घटना की जानकारी  आसपास लोगों को नहीं हो पाई लेकिन उसने फोन पर  डीसीपी गंगानगर एसीपी और थरवई थाने को बताया  सूचना पर एसीपी तथा थाना प्रभारी और अन्य थाने की फोर्स मौके पर पहुंची और छानबीन की।
 
उसने थाने पर जाकर एक आवेदन पत्र भी घटना के संबंध में दिया। लेकिन पुलिस ने यह कहकर मुकदमा दर्ज नहीं किया कि यह घटना फर्जी लगती है इसलिए विस्तृत जांच करने के बाद ही मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। व्यवसाई का कहना है कि थरवई पुलिस घटना की लीपापोती कर रही है। जबकि उसके साथ घटना हुई है और उसने पुलिस को तुरंत सूचित किया। भरी दुपहरी में सड़के सुन शांन थी इसलिए आसपास के लोग जान नहीं पाए। लेकिन थाना प्रभारी का कहना है कि वहां पर ना तो उनकी गाड़ी में कोई खरोच दिखाई पड़ा है न तो गाड़ी में गिरने पर टूट हुई है ना ही ने कोई चोट लगी है। जिससे घटना असत्य प्रतीत होती है ।इसलिए मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया।
 
लेकिन जांच अभी की जा रही है । व्यवसाई का कहना है कि यदि रिपोर्ट नहीं दर्ज की जाएगी तो मामले को आगे ले जाएंगे।
लोगों का कहना है कि अगर वास्तव में घटना हुई है और पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है तो इससे बदमाशों का हौसले बुलंद होंगे और वह अन्य वारदात भी कर सकते हैं। यद्यपि यहां आस-पास के लोगों का यह भी करना है कि उसे घटना की जानकारी उन लोगों को तब हुई जब   यहां पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन यहां के जानकार लोगों का कहना है यहां कुछ इस ढंग की वारदात करने वाले आसपास के गांव में है जिनका पिछले कुछ वारदातों में संबंध रहा है और वह जेल भी जा चुके हैं ऐसे लोगों  पर भी पुलिस को पैनी नजर रखनी चाहिए वास्तविकता का पता लग सके।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel