सुर्खियों में रहने के लिए जिला प्रशासन कुछ एक बसों में गाने बजवाकर दौड़ा रहा कागजी घोड़ा 

सुर्खियों में रहने के लिए जिला प्रशासन कुछ एक बसों में गाने बजवाकर दौड़ा रहा कागजी घोड़ा 

अदम गोड़वी की कुछ लाइने.............
तुम्हारी फाइलों में गाँव का मौसम गुलाबी है मगर ये आंकड़े झूठे हैं ये दावा किताबी है,
उधर जम्हूरियत का ढोल पीटे जा रहे हैं वो इधर परदे के पीछे बर्बरीयत है,नवाबी है,
लगी है होड़ - सी देखो अमीरी औ गरीबी में ये गांधीवाद के ढाँचे की बुनियादी खराबी है,
तुम्हारी मेज़ चांदी की तुम्हारे जाम सोने के यहाँ जुम्मन के घर में आज भी फूटी रक़ाबी है,
 
 
गोंडा: लोकसभा निर्वाचन-2024 में जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने कागजों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा है।लेकिन धरातल पर स्थितियां कुछ और है ऐसे ही सोमवार को जारी विज्ञपति बताया गया कि पूरे जनपद में सुव्येवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) के अन्तर्गत जोर शोर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में गोण्डा का बस स्टेशन भी पूरी तरह से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से जुड़ गया है।
 
लेकिन गोण्डा डिपो की बसों में यात्रियों को मेरा गोण्डा मेरी शान, 20 मई को करें मतदान...  की गूंज सुनाई देनी शुरू हो गई है।लेकिन गोण्डा बस स्टेशन पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर भी से संदेश प्रचारित कर जनपदवासियों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।लेकिन प्रेस विज्ञप्ति जारी होने के बाद जब  मीडिया द्वारा गोण्डा रोडवेज बस अड्डा पहुंचकर कई रोडवेज बसों में बैठे यात्रियों से संपर्क करके बात की गई तो यात्रियों ने हर एक सिरे से बात को खारिज करते हुए कहा हमें किसी बस में कोई चुनाव संबंधित या मतदान संबंधित शासन प्रशासन का गीत नहीं सुनाई दिया है।इस बारे में मैं कुछ नहीं जानता हूँ।
 
जबकि जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि रोडवेज गोंडा रोडवेज क्षेत्रीय कार्यालय पर कार्यालय सहायक अतुल कुमार मिश्रा के बयान सहित वर्तमान में गोंडा डिपो के करीब 72 बसों में का हवाला देते हुए लखनऊ,कानपुर,दिल्ली, प्रयागराज,वाराणसी सहित प्रदेश की कई बड़े शहरों को जाने वाली बसों में चुनाव से संबंधित गीत बजाने का हवाला दिया गया है।और बताया गया कि प्रतिदिन 10 से 12000 यात्री इन बसों में सफल यात्रा करते हैं।जो गांव शहर में धूम मचा रहा,मेरा गोंडा मेरी सान गीत सुन रहे हैं।
 
तथा मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु तैयारी से जनपद के वाहनों में धूम मच रही है। इसके साथी बताया गया कि जनपद में संचालित सभी स्वच्छ वाहनों ई-रिक्शा समेत अन्य माध्यम से गीत को गांव-गांव तक पहुंचा जा रहा है। लेकिन प्रशासन की इन दावों की असलियत कुछ और ही है।गोंडा रोडवेज बस अड्डे पर आने जाने वाली कई बसों में यात्रियों से संपर्क किया गया तो किसी यात्री ने और ना ही किसी ड्राइवर ने ऐसा कुछ बताया।जिससे प्रशासन द्वारा किया गया दावा खोखला साबित होकर महज कागज़ों तक सीमित दिख रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष