अनिल अम्बानी बैंक कर्ज से मुक्त, रिलायंस पावर कंपनी के लौट आये दिन 

अनिल अम्बानी बैंक कर्ज से मुक्त, रिलायंस पावर कंपनी के लौट आये दिन 

Business: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी की कंपनी के दिन फिर गए है। उनकी कंपनी जो काफी समय से नेगेटिव में कारोबार कर रही थी मगर अब कंपनी के शेयरों में इजाफा हुआ है। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयर में चार फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। ये वही कंपनी है जिसका शेयर 99 प्रतिशत तक टूटा था, मगर अब कंपनी के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है।

जानकारी के मुताबिक रिलायंस पावर कंपनी इन दिनों जमकर कमाल कर रही है। कंपनी के शेयरों में निवेश करने वाले निवेशकों के चेहरों पर भी रौनक लौट आई है। रिलायंस पावर के शेयर तेजी के ऊपर उठ रहे है। बीते पांच दिनों में ही रिलायंस पावर कंपनी के शेयर में 20 प्रतिशत का इजाफा आ गया है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को रिलायंस पावर का शेयर 23.40 रुपये पर खुला था जो कि चार प्रतिशत उछल गया है। शेयरों में आए इस उछाल के कारण कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 9010 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।

कंपनी के शेयर रिकॉर्ड हाई लेवल पर टूटे थे जो कि 99 फीसदी था। वहीं अब कंपनी के शेयर रिकॉर्ड हाई स्तर पर भाग रहे है। बता दें कि रिलायंस पॉवर कंपनी के शेयर 2020 में एक रुपये पर पहुंच गया था, जिसके बाद कंपनी के स्टॉक में रिकवरी भी हुई है। इसके शेयरों में 2500 फीसदी से अधिक की तेजी देखने को मिली है। इस तेजी का कारण कंपनी में निवेशकों का पैसा एक साल में ही दोगुणा हो गया है। बता दें कि फरवरी 2023 में रिलायंस पावर का शेयर 11.70 रुपये था जो 20 मार्च 2024 को 23.90 रुपये पर पहुंच गया है।

गौरतलब है कि अनिल अंबानी ने बीते सप्ताह ही तीन बैंकों का कर्जा चुकाया है, जिसमें आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, डीबीएस बैंक शामिल है। तीनों ही बैंकों का रिलायंस पॉवर पर लगभग 400 करोड़ रुपये बकाया था। रिपोर्ट का कहना है कि बैंकों ने 30 से 40 प्रतिशत राशि को वसूल कर लिया है। इसके बाद निवेशकों में काफी राहत देखने को मिली है।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel