मजदूर दिवस पर कर्मवीरों को किया गया सम्मानित 

मजदूर दिवस पर कर्मवीरों को किया गया सम्मानित 

चुनार। संत थामस स्कूल चुनार में श्रमिक दिवस बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। उपस्थित लोगों को बचाया गया  कि 1 मई का दिन अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के रुप में मनाया जाता है। समारोह के मुख्य अतिथि फादर डा. विन्सेट परेरा ने समस्त सह कर्मचारियों का स्वागत पुष्प वर्षा कर के किया। फादर विन्सेट परेरा, प्रधान अध्यापिका सिस्ट्र नमिता, सह कर्मचारियों में से वरिष्ठ कर्मचारी इम्माकुलेटा, अध्यापक समन्वयक आशीष सिंह तथा कक्षाध्यापक के. के. पण्डेय ने इस अवसर पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
 
कक्षा दस' अ' के छात्रों ने नृत्य-नाटिका, गान, और हिंदी नाटक के माध्यम से सभी का मन को मोह लिया। कार्यक्रम के अंत में फादर डा. विन्सेट परेरा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा की हमें अपने इन कर्मवीरों का सदैव सम्मान करना चाहिए तथा किसी भी संस्था में उनके कर्मचारियों का योगदान उसके विकास में बहुमूल्य होता है। फादर ने सभी कर्मचारियों की तुलना श्री राम जी के वानर सेना से करते हुए कहाकि इनके कार्य के प्रति समर्पण, लगन और निष्ठा की भूरि- भूरि सराहना की तथा उनको नमन किया।
 
कार्यक्रम का संचालन कार्तिक, अविनाश दास तथा सृष्टि ने किया। धन्मवाद ज्ञापन सह कर्मचारियों में से वरिष्ठ सह कर्मचारी सुखेन्द्र ने अपने संबोधन में बच्चों तथा शिक्षकों द्वारा दिए गए आदर, सम्मान तथा प्रेम के लिए हृदय से आभार प्रगट किया तथा बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहाकि हम कर्मचारियों के लिए ध्येय वाक्य' 'कर्म ही पूजा' है हमें जो भी काम दिया जाता है उसे हम पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करते हैं। इस कार्यक्रम के संयोजक दस "अ" के कक्षाध्यापक कौशल किशोर पाण्डेय  थे। इस अवसर पर समस्त शिक्षक और छात्र उपस्थित रहे।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel