कार्य में लापरवाही पर पंचायत सहायक और केयर टेकर को किया बर्खास्त, डीपीआरओ किरण चौधरी 

कार्य में लापरवाही पर पंचायत सहायक और केयर टेकर को किया बर्खास्त, डीपीआरओ किरण चौधरी 

 मथुरा:राया विकासखंड में ग्राम पंचायत अचारु, पडरारी, सियरा का निरीक्षण किया गया।

अचरू में पंचायत सहायक द्वारा कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है।जन सेवा केंद्र संचालन का रजिस्टर भी नहीं मिला। न हीं भ्रमण रजिस्टर और उपस्थिति पंजिका पाया गया।इसलिए पंचायत सहायक श्रीमती राधा का अनुबंध तत्काल निरस्त करने के निर्देश दिए गए।

 औचक निरीक्षण में ग्राम पंचायत सियरा में सामुदायिक शौचालय शाम 6:00 बजे  बंद मिला।
 ग्राम वासियों से जानकारी ली गई तो संज्ञान में आया कि शौचालय कभी खुलता नहीं है। शौचालय पर भगवान देवी केयरटेकर के रूप में तैनात है।
 इसलिए शौचालय पर तैनात भगवान देवी का ग्राम पंचायत से अनुबंध निरस्त किया जाता है। सचिव सुकेश कुमार द्वारा बताया गया कि बार-बार कहने के बाद भी यह सामुदायिक शौचालय नहीं खोलती है। प्रधान द्वारा भी संचालन में कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है।
 इसलिए केयरटेकर को पद से  हटाते हुए ग्राम प्रधान शिव सिंह को नोटिस जारी किया गया है ।
पडराई में ग्राम सचिवालय के एक कमरे में बाबा द्वारा  20 साल से अपना निवास बनाया गया है। जिसमें बच्चों के अध्ययन हेतु  लाइब्रेरी का निर्माण किया जाना है।
 ग्राम प्रधान को तत्काल पंचायत घर खाली करते हुए लाइब्रेरी निर्माण की कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए गए।
निरीक्षण के समय नितिन कुमार अपर जिला पंचायत राज अधिकारी,जिला कंसलटेंट स्वच्छ भारत मिशन मनोज उपाध्याय, सहायक विकास अधिकारी पंचायत शंकरपाल सिंह, सचिव हर्ष कुमार,पवन परिहार,ग्राम प्रधान हरेंद्र सिंह, रूबी देवी,पंचायत सहायक आदि उपस्थित रहे

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel