सवारियों से भरी बस में ट्रक ने मारी टक्कर, आठ की हुई मौत

मुख्यमंत्री योगी ने हादसे पर गहरा दुख जताया, प्रशासन को दिए निर्देश

सवारियों से भरी बस में ट्रक ने मारी टक्कर, आठ की हुई मौत

उन्नाव हरदोई मार्ग पर आए दिन होते हैं हादसे

मो.अरमान विशेष संवाददाता

उन्नाव। सवारियों से भरी बस को सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। बस की एक साइड को चीरते हुए ट्रक निकल गया। जिसमें सात लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत बताई जा रही। यह हादसा उन्नाव सफीपुर मार्ग पर जमलुद्दीनपुर के पास रविवार दोपहर को हुआ। हादसे में सात यात्रियों की मौके पर ही मौत बताई जा रही है। जबकि 20 गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें तीन की हालत बेहद नाजुक है।

मृतकों में पांच पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। मृतकों में सुशीला (45) पत्नी दीपक निवासी मंगल बाजार, इरतिजा खान(70) पुत्र रजा खान निवासी सय्यद बाड़ा थाना सफीपुर और सुकय्या बेगम (35) पत्नी नईम निवासी मछरिया थाना नौबस्ता कानपुर नगर, आसाराम पुत्र मथुरा (57) नि. सिकरावां हरदोई, लाल जी 47 नि.दारापुर एफ 84 सहित अन्य हैं। वहीं घायलों में दीपक पुत्र बाबूलाल(50) निवासी मंगल बाजार थाना सफीपुर, नरेंद्र पाल पुत्र बटेश्वर (35) नि. सिकरावा थाना हरदोई, अन्नू पुत्र बृजभान सिंह(28) नि.गजाखेड़ा पोस्ट लहबडखेड़ा थाना माखी, रामकृष्ण शुक्ला पुत्र जगदीशप्रसाद (65) नि.बांगरमऊ, नईम पुत्र मो.शफीक (47) नि.मछरिया कानपुर, सुकेश पुत्र रामशंकर यादव (27) नि. रउ करना थाना माखी सहित अन्य कई गंभीर घायल हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में जारी है।

सवारियों से भरी बस में ट्रक ने मारी टक्कर, आठ की हुई मौत
घायलों का हाल जानते जिलाधिकारी

 

 सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने सभी को प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। डॉक्टर के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे के वक्त बस में कुल 27 लोग सवार थे। बस बांगरमऊ से उन्नाव की ओर जा रही थी। हादसा इतना भयानक था कि एक यात्री सड़क पर ही उछलकर गिर गया जिससे उसका सिर फट गया। यही नहीं दो यात्रियों के सिर कटकर अलग हो गए।

जिला अस्पताल की इमरजेंसी में खाली कराए गए बेड

जिला अस्पताल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला अस्पताल की इमरजेंसी में कुछ बेड खाली करा कर रिजर्व कर दिए जिससे घायलों को तत्काल बेहतर उपचार मिल सके। इमरजेंसी में डॉक्टर की टीम को भी अलर्ट कर दिया गया है। मृतकों के पोस्टमार्टम जल्द करवाएं जा सके इसके लिए मोर्चरी में ड्यूटी डॉक्टर को भी अलर्ट कर दिया गया है। 

सीओ बोले ट्रक चालक समेत पकड़ा जा चुका है

 सी ओ सफीपुर ऋषिकांत शुक्ला के मुताबिक बस यू पी 35 टी 5700 को ट्रक ने टक्कर मारी है। जिससे बस में सवार सात लोगों की मौत हुई है। जबकि 20 लोग घायल हैं। घटना की सूचना पर थाना सफीपुर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंच घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। हादसे के बाद ट्रक लेकर भागे चालक को पुलिस ने नाकाबंदी कर ट्रक नंबर यू पी 25 एफटी 0491 को पकड़ लिया है। उसे हिरासत में ले लिया गया है।

हादसे के बाद लगा भीषण जाम

हादसे के बाद हरदोई उन्नाव मार्ग पर दोनों ओर के वाहनों को राजगीरों ने रोक दिया और घायलों की मदद करने में जुट गए। जिससे सड़क पर बड़ा लंबा जाम लग गया। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजना शुरू किया। इस दौरान घंटों तक जाम में वाहन सवार फंसे रहे।

घायल बोले घर वालों को सूचना दे दो

हादसे के बाद घायल बस यात्रियों में चीख पुकार मच गई। जब राहगीर उनकी मदद कर रहे थे तो लोग चीखते चिल्लाते कहने लगे की घटना की जानकारी हमारे घर वालों को दे दो। इस दर्दनाक मंजर को देखकर हर कोई सहम गया। हादसा होने के बाद आसपास मौजूद लोगों ने डायल 112 और जिला कंट्रोल रूम (डीसीआर) को फोन करके जानकारी दी। शुरुआत में पुलिस को हादसे में 12 से अधिक लोगों के मरने की खबर मिली। सफीपुर कोतवाली प्रभारी की वीआईपी कार्यक्रम में ड्यूटी लगी थी सबसे पहले उन्हें वहां से हटाकर घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। 

हादसे का मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है साथ ही घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं।

हादसे के बाद जिलाधिकारी गौरांग राठी जिला अस्पताल पहुंचे घायलों का हाल जानकर डॉक्टरों को बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel