चार छात्रों ने चीन में ‘चाइनीज ब्रिज’ स्प्रिंग कैंप में लिया भाग

चार छात्रों ने चीन में ‘चाइनीज ब्रिज’ स्प्रिंग कैंप में लिया भाग

अलीगढ़,। अमुवि के विदेशी भाषा विभाग के चीनी भाषा के चार छात्रों, अजीब खान, मोहम्मद फिरदौस आलम, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद अजीम शामिल हैं, ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य राष्ट्र के छात्रों के लिए युन्नान नॉर्मल यूनिवर्सिटी द्वारा कुनमिंग, उरुमकी, चीन में आयोजित ‘चीनी ब्रिज’ स्प्रिंग कैंप में भाग लिया।
अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन संकाय के डीन और विदेशी भाषा विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर मुहम्मद अजहर ने कहा कि भारत-चीन सांस्कृतिक संवाद को बढ़ावा देने के लिए विदेशी भाषा विभाग के चीनी भाषा अनुभाग द्वारा छात्रों की भागीदारी को सुविधाजनक बनाया गया, जिससे चीनी भाषा सीखने को बढ़ावा देकर एक आम, समृद्ध, साझा भविष्य का मार्ग प्रशस्त हुआ।


उन्होंने कहा कि चीन और भारत के लोगों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने और चीन तथा उसके इतिहास और संस्कृति की समझ बढ़ाने के लिए चाइनीज ब्रिज स्प्रिंग कैंप का आयोजन किया गया था। शिविर में टी सेरेमनी से लेकर मार्शल आर्ट, पारंपरिक नृत्य, मनमोहक संगीत प्रदर्शन आदि तक चीनी संस्कृति के प्रमुख घटकों को शामिल किया गया। प्रतिभागियों ने बीजिंग, विशेष रूप से चीन की महान दीवार, बर्ड्स नेस्ट स्टेडियम, टायनामेन स्क्वायर का दौरा भी किया, जिसने छात्रों को चीन की आधुनिक और पारंपरिक संस्कृति दोनों के वास्तविक सार को समझने के लिए प्रेरित किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel