मनबढ़ जालसाजों ने फर्जी तरीके से बेच दी एक बड़े अधिकारी की जमीन

मनबढ़ जालसाजों ने फर्जी तरीके से बेच दी एक बड़े अधिकारी की जमीन

गोरखपुर। पावर ग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में मुख्य प्रबंधक संजय कुमार सिंह की जमीन को फर्जी तरीके से बेचने के आरोपी को एम्स पुलिस ने चार माह बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने ही फर्जी कागजात तैयार कराकर संजय सिंह की जगह पर दूसरे शख्स को संजय बनाकर लाया था। आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पकड़े गए आरोपी की पहचान कुशीनगर जिले के तमकुहीराज के बसडीला निवासी हरिहर यादव के रूप में हुई है।
 
जानकारी के मुताबिक, पुलिस को दी तहरीर में संजय ने लिखा है कि महादेव झारखंडी की भूमि के वह मालिक व काबिज दाखिल हैं। 15 फरवरी 1992 को जमीन को क्रय किया, जिसपर उनका नाम बतौर स्वामी एवं काबिज दाखिल के रूप में दर्ज है। बताया कि तैनाती गोरखपुर से बाहर होने के कारण दिल्ली या लखनऊ में रुकना पड़ता है। गोरखपुर में लगातार उपस्थित न रहने के कारण कुछ लोग ने आपस में साजिश करके जमीन को बेच दिया। जानकारी मिली तो जाली एवं फर्जी बैनामे कि प्रति हासिल की गई। इस आधार पर 11 नवंबर 2023 को एम्स थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की। जांच के आधार पर आरोपी हरिहर को गिरफ्तार कर लिया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel