बीडीओ रुधौली के सक्षरण मे आमबारी गढ़ही पर मध्य रात्री मे चली जेसेबी मशीन

बीडीओ रुधौली के सक्षरण मे आमबारी गढ़ही पर मध्य रात्री मे चली जेसेबी मशीन

 
 
-प्रधान विश्वनाथ एवं सर्वेश गुप्ता  चलवाये जीसेबी मशीन अब आखिरी दिन लगे फर्जी भुगतान में
 
-बीडीओ रूधौली की जांच उनके  आपिस में आज पूरा होगा फर्जी मस्टरोल 
 
बस्तीl बस्ती जिले केरुधौली बहुचर्चित विकास खण्ड रुधौली के ग्राम पंचायत आमबारी में गढ़ही खुदाई कार्य में जमकर फर्जी वाडा हो रहा है l
 
        ग्राम पंचायत आमबारी में गांव के उत्तर तरफ गढ़ही खुदाई का कार्य दिनांक 09/4/2024 से चला रहा है प्रथम दिन से ही148 मजदूरो की फर्जी तरीके से आनलाइन हाज़िरी लगाई जा रही है। धरातल पर एक तिहाई मजदूर काम कर रहे थे जिसका फोटो विडियो जीपीएस मैप कैमरे में 5 दिनो का फोटो विडियो साक्ष्य के आधार पर मीडिया टीम ने इसकी प्रमुखता से खबर भी प्रकाशित किया था
 
लेकिन बीडीओ रुधौली जीपीएस मैप कैमरे की वीडियो रिकाडिंग को साक्ष्य ना मानने वाले बीडीओ साहब ग्राम प्रधानो द्वारा मनरेगा मजदूरो की मजदूरो की अपलोड फोटो की हाजिरी साक्ष्य मान कर भुगतान किया जाता है। बीडिओ साहब मीडिया टीम एवं उच्च अधिकारियों को जांच के नाम पर गुमराह किया गया है। जिसके परिणाम स्वरूप प्रधान विश्नाथ एवं काम देखने वाले सर्वेश गुत्ता द्वारा 21/04/2024 को मध्य रात्री मे  गढ़ही पर जेसीबी मशीन चलवा दिया गया जेसेबी मशीन की खुदाई चिन्ह अभी भी गढही पर मौजूद है।
 
लेनिक हैरान करने वाली बात यह कि इतना सब साक्ष्य होने एवं सम्मानित समाचार पत्रो में प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद बीडीओ साहब द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नही की गयी फिलहाल बीडीओ रुधौली की मेहरबानी से आज दिनांक 22/04/2004 सांम दाम दण्ड भेद भाव की नीती के आधार पर एवं उच्च अधिकारियों को गुमहार करते हुए आज सोमवार को फर्जी मस्टरोल पूरा होगा।
 
पूरे मामले को लेकर मीडिया टीम ने डीसी मनरेगा संजय शर्मा से जब बात किया गया था उन्होंने कहा था कि कार्यवाही जारी है लेकिन डीसी मनरेगा का भी हन्टर रुधौली ब्लाक के जम्मेदरो पर बे असर रहा।अब देखना यह है कि आज आखिरी दिन फर्जी मस्टरोल जीरो होगा या फिर वीडीओ रुधौली द्वारा फर्जी भुगतान कर दिया जायेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel