छात्र की हुई मौत की निष्पक्ष हो जाँच:- आशीष गुप्ता

छात्र की हुई मौत की निष्पक्ष हो जाँच:- आशीष गुप्ता

बिसवाँ/महराजनगर बीते दिनों तालगाँव थाना क्षेत्र के ग्राम दौदापुर निवासी होनहार छात्र शुभम पुत्र विनोद गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, परिजनों ने हत्या व साक्ष्य मिटाने की आशंका जताई है। छात्र का शव बेशुध अवस्था में गाँव के निकट ही कुऍं के समीप मिला था, मौके पर मौजूद ग्रामीणों के अनुसार छात्र की जुबान बाहर निकली हुई थी तथा कपड़े मल व मूत्र से सने हुए थे। इस घटना से ग्रामीणों में भय व्याप्त है।
 
घटना की सूचना पाकर समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य आशीष गुप्ता ने परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त किया व हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है, आये दिन कहीं न कहीं हत्या, लूट, बलात्कार, चोरी जैसी घटनाएं होती रहती हैं। समूचे प्रदेश में जंगलराज व इंस्पेक्टरराज व्याप्त है। उन्होंने छात्र की हुई मौत की निष्पक्ष जाँच की माँग की तथा दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने को कहा।
श्री गुप्ता ने तालगाँव पुलिस की कार्यशैली पर जमकर सवाल उठाते हुए कहा कि इन दिनों तालगाँव पुलिस की कार्यशैली कटघरे में है।
 
कई मामलों में पीड़ित पक्ष अपना मुकदमा पंजीकृत कराने को लेकर थाने के चक्कर काट रहे हैं  लेकिन उनकी नहीं सुनी जा रही है, हत्या और छेड़छाड़ जैसे संगीन मामलों में केस दर्ज कर जांच करने के बजाय पीड़ितों को थाने के चक्कर कटवाए जा रहे हैं। प्रकरण चाहे दसेलिया निवासी रामजीवन की मौत का हो, चाहे तालगाँव नहर के पास महिला से छेड़छाड़ का हो या फिर दौदापुर के शुभम की मौत का हो सभी में पीड़ितजनों को पुलिस के द्वारा टरकाया जा रहा है। तालगाँव पुलिस की कार्यशैली संदेह के घेरे में है। उन्होंने कहा न्याय न मिलने पर प्रकरण को पार्टी के द्वारा विधानसभा में उठवाया जाएगा।
 
इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों से भी बात की तथा घटना स्थल पर भी गए व प्रकरण की जानकारी प्राप्त की।
इस अवसर पर श्री गुप्ता के साथ समाजवादी व्यापार सभा के जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अमित राठौर, उपाध्यक्ष डॉ० राजेंद्र प्रसाद, उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता सहित कमलेश गुप्ता, राकेश कुमार, छोटू सहित तमाम ग्रामीण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel