ब्राह्मण कल्याण समिति बाराबंकी द्वारा अक्षय तृतीया का आयोजन किया गया

ब्राह्मण कल्याण समिति बाराबंकी द्वारा अक्षय तृतीया का आयोजन किया गया

बाराबंकी   बाबा पंचम दास कुटी दशहरा बाग में भगवान परशुराम प्रकटोत्सव व अक्षय तृतीया का पावन कार्यक्रम ब्राह्मण कल्याण समिति बाराबंकी के तत्वाधान में आचार्य कन्हैयालाल मिश्र के संयोजन एवं वंशीधर शुक्ल की अध्यक्षता में ब्राह्मण कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र तिवारी, महामंत्री देश दीपक मिश्रा की उपस्थिति में आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ कलश, गौरी गणेश, नवग्रह, पृथ्वी पूजन, भगवान विष्णु सहस्त्र नाम का हवन जन कल्याण के लिए पंडित सीता कान्त मिश्र व पंडित मोहित मिश्रा ने संपन्न कराया। इस पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण कर तिलक पूजन किया। 
 
 इस अवसर पर चेयरमैन संघ के अध्यक्ष  रामशरण पाठक ने उपस्थित ब्राह्मणजनों को संबोधित करते हुए कहा कि ब्राह्मणों की त्याग व तपस्या किसी से छुपी हुई नहीं है, इतिहास गवाह है कि महर्षि दाधीच और चाणक्य जैसे अनेक उदाहरण हैं ।हम सभी ब्राह्मणों को एकजुट होने की आवश्यकता है जिससे समाज को एक नई दिशा दी जा सकती है।
 
दिलीप मिश्रा एडवोकेट व सुनीत अवस्थी द्वारा वरिष्ठ ब्राह्मणजनों को  अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कवियों ने काव्य पाठ भी किया जिसमें प्रमुख रूप से विनय शुक्ला, पवन द्विवेदी अंगार, व कालिंदी द्विवेदी, सीताकांत मिश्रा स्वयंभू, साहब नारायण शर्मा, दीपक शुक्ल आदि ने भगवान परशुराम का महिमा मंडन करते हुए अनेक रचनाओं को प्रस्तुत किया।
 
  इस अवसर पर प्रमुख रूप से विनोद चतुर्वेदी, राकेश दीक्षित, आदित्य दीक्षित, रामू मिश्र, राकेश शर्मा एडवोकेट, कौशल किशोर त्रिपाठी, देव प्रकाश मिश्रा, राहुल मिश्रा, पीयूष मिश्रा, ज्ञान प्रकाश पांडे  ,राघवेंद्र तिवारी, अतुल पांडे, विमलेंद्र तिवारी, संजय अवस्थी, सुरेंद्रनाथ शर्मा, उपेंद्र द्विवेदी, अमरनाथ शुक्ला, डीके शुक्ला आदि उपस्थित ब्राह्मणों ने कार्यक्रम में सहभागिता का निर्वहन किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष