कोल्ड ड्रिंक में नशा पिलाकर ई रिक्शा लूटा 

बदमाश मोबाइल ₹1000 की नगदी भी लूट ले गये

कोल्ड ड्रिंक में नशा पिलाकर ई रिक्शा लूटा 

24 घंटे के बाद ई रिक्शा बरामद 

शाहाबाद हरदोई। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र में ई रिक्शा चालक को कोल्ड ड्रिंक में नशा पिलाकर ई रिक्शा चालक को खाई में फेंक कर रिक्शा सहित नगदी और मोबाइल लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना की लिखित तहरीर कोतवाली पुलिस में दी गई है। कोतवाली के ही कैमरे में ई रिक्शा पर घटना को अंजाम देने वाले बदमाश की सीसीटीवी फुटेज कैद हुई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नरहाई निवासी वेदपाल 18 वर्ष पुत्र गुरुदयाल ई रिक्शा चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। मंगलवार को पूर्वान्ह 11:00 बजे बस स्टैंड पर सवारियों के इंतजार में था उसी समय एक व्यक्ति जिसकी उम्र लगभग 50 वर्ष उसके रिक्शा के पास आया और उसने पाली से पांच सवारियां लाने का किराया पूछा।
 
इस पर वेदपाल ने कहा इधर से उसे खाली जाना पड़ेगा इस पर उस व्यक्ति ने इधर से भी पूरा किराया देने की बात कही। वेदपाल लालच में आ गया और उसको रिक्शे पर बिठाकर पाली के लिए चल दिया। रिक्शा चालक वेदपाल जब खेड़ा तिराहा पहुंचा, यहां पर रिक्शा पर बैठे व्यक्ति ने एक कोल्ड ड्रिंक खरीदी और रिक्शा चालक वेदपाल से कोल्ड ड्रिंक पीने का दबाव बनाने लगा। ज्यादा कहने पर रिक्शा चालक ने कोल्ड ड्रिंक पी ली। बकौल रिक्शा चालक जब वह आगमपुर चौराहे पर पहुंचा तो उसे चक्कर आया और वह बेहोश हो गया। उसके बाद उसे कुछ भी पता नहीं चला।
 
इस बीच परिजनों ने ज्यादा देर हो जाने की वजह से वेदपाल को रात्रि 8:00 बजे फोन फोन लगाया तो वेदपाल का फोन स्विच ऑफ बता रहा था जिससे परिजन चिंतित हो गए और ढूंढने के लिए बासित नगर चौराहे पर आ पहुंचे। यहां पर एक व्यक्ति ने बताया की वेदपाल को रिक्शे पर एक सवारी बैठाकर पाली की ओर जाते देखा गया। रात्रि तकरीबन 10:00 बजे आगमपुर चौराहे पर परिजन सभी मार्गों पर तलाशी कर रहे थे। उसी समय नशे की हालत में आगमपुर अमिरता रोड से वेदपाल आ रहा था। जिसने बताया कि वह खाई में पड़ा हुआ था। खाई में कैसे पहुंचा उसे पता नहीं। उसने पूरी घटना परिजनों को बताई ।परिजनों ने तत्काल मोबाइल के माध्यम से कोतवाली पुलिस को सूचना दी। वेदपाल के पास नगदी के ₹1000 और उसका मोबाइल भी गायब था। परिजन समझ गए कि उसके साथ लूटपाट हुई है। 24 घंटे के बाद बुधवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे शाहाबाद कोतवाली के ग्राम दौलतियापुर से एक ई रिक्शा खड़ा होने की खबर मिली तो वेदपाल के परिजन गांव पहुंचे और अपने रिक्शे की पहचान की।
 
रिक्शे से चार बैटरी, स्टेपनी, कंट्रोलर और मोटर गायब था। ग्राम वासियों ने बताया कि यह रिक्शा यहां पर खड़ा था उसके बाद एक दूसरा रिक्शा भी आया। ग्राम वासियों ने यह समझा कि यह रिक्शा वाले आपस में एक रिक्शा बिगड़ गया है इसलिए इसने दूसरे रिक्शा चालक को बुलाया होगा। ग्राम वासियों ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। बाद में ग्राम वासियों को इस बड़ी घटना की जानकारी हुई। वेदपाल ने कोतवाली पहुंचकर लिखित प्रार्थना पत्र दिया और प्रभारी निरीक्षक को आपबीती बताई। घटना सुनकर पुलिस सन्न रह गई। कोतवाली के सीसीटीवी कैमरे में ई रिक्शा पर बैठे हुए व्यक्ति की फुटेज कैद हो गई है। पुलिस इस फुटेज की आधार पर व्यक्ति की तलाश में जुट गई है। फिलहाल दिनदहाड़े हुई सनसनीखेज घटना से रिक्शा चालकों में दहशत व्याप्त हो गई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel