प्रोफेसर असद यूखान को जीपीएस द्वारा उच्च रैंक के विद्वानों में चुना

प्रोफेसर असद यूखान को जीपीएस द्वारा उच्च रैंक के विद्वानों में चुना

अलीगढ़,। प्रोफेसर असद यू खान, इंटरडिसिप्लिनरी बायोटेक्नोलॉजी यूनिट, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने वैश्विक स्तर पर माइक्रोबायोलॉजी के क्षेत्र में 39वीं रैंक हासिल की हैै। उनका चयन जीपीएस स्कॉलर द्वारा किया गया है, जो दुनिया का सबसे व्यापक स्कॉलरली एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म है। उन्हें तीन भारतीय उच्च रैंक वाले विद्वान‘ के रूप में भी पहचाना गया। जीपीएस स्कॉलर द्वारा माइक्रोबायोलॉजी के क्षेत्र में दुनिया के 67 विद्वानों को सूचीबद्ध किया गया है।

उच्च रैंक वाले विद्वान सबसे अधिक उत्पादक (प्रकाशनों की संख्या) लेखक होते हैं जिनकी रचनाएँ गहरा प्रभाव (उद्धरण) और अत्यंत गुणवत्ता (एच-इंडेक्स) वाली होती हैं। स्कॉलरजीपीएस उच्च रैंक वाले विद्वानों की पहचान करने के लिए उपयोग किया जाने वाला डेटा जीवनकाल या पिछले पांच वर्षों की गतिविधि पर आधारित होता है, प्रत्येक प्रकाशन और कई लेखकों द्वारा उद्धरण को महत्व दिया जाता है। इस रैंकिंग अध्ययन में निष्क्रिय, मृत और सेवानिवृत्त विद्वानों को भी शामिल किया गया है।


प्रोफेसर खान को रोगाणुरोधी प्रतिरोध के क्षेत्र में उनके असाधारण काम के लिए भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय सहित विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक संगठनों द्वारा पुरस्कार और सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष