अमृत योजना के तहत तेजी से पूरा किया जा रहा है पाइपलाइन बिछाने का कार्य

 65 हज़ार परिवारों के नल तक जल्द पहुंचेगा शुद्ध जल: सांसद जयंत सिन्हा


 

हज़ारीबाग में हर घर-शुद्ध जल

अमृत योजना के तहत तेजी से पूरा किया जा रहा है पाइपलाइन बिछाने का कार्य, 65 हज़ार परिवारों के नल तक जल्द पहुंचेगा शुद्ध जल: सांसद जयंत सिन्हा

हज़ारीबाग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अमृत योजना के तहत ₹517 करोड़ की लागत से पाइपलाइन बिछाने का काम तेजी से किया जा रहा है। इसके तहत क्षेत्र के 65 हज़ार परिवारों के नल में शुद्ध जल पहुंचाया जाएगा। इस परियोजना का 60 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। हज़ारीबाग सांसद सह अध्यक्ष वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति जयंत सिन्हा  इस परियोजना की निरंतर समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं और क्षेत्रवासियों को शुद्ध जल उपलब्ध करवाने के लिए संकल्पित हैं। वे स्वयं ज़मीन पर उतर कर निजी रूप से परियोजना का निरीक्षण करते रहे हैं। साथ ही इससे जुड़ी सभी आवश्यकताओं को सुनिश्चित करवाया है। जयंत सिन्हा का पाइपलाइन बिछाने के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़कों के निर्माण व मरम्मत की ओर भी विशेष ध्यान है।

उन्होंने इस परियोजना का कार्य कर रही ऐजेंसी को क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की शीघ्र मरम्मत के निर्देश दिए थे। इस पर संज्ञान लेते हुए हज़ारीबाग में 22 से अधिक सड़कों की मरम्मत कर दी गयी है। जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए वे प्रतिबद्ध हैं। जयंत सिन्हा ने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हज़ारीबाग के हज़ारों परिवारों को इस परियोजना के माध्यम से शुद्ध जल मिलेगा। मैं इसकी निरंतर समीक्षा कर रहा हूँ। अपने क्षेत्रवासियों को हर बुनियादी सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ।

About The Author: Swatantra Prabhat