संस्कृत के प्राध्यापक डॉ. नरेन्द्र शर्मा की सेवानिवृति के अवसर पर हुआ विदाई पार्टी का आयोजन

करनाल 25 फरवरी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेलवे रोड़ (लड़के) में संस्कृत के प्राध्यापक डॉ. नरेन्द्र शर्मा शिक्षा विभाग में अपनी 32 साल की सेवा पूरी करके सेवानिवृत हो गए। इस मौके पर स्कूल की ओर से विदाई पार्टी का आयोजन किया गया। समारोह में स्कूल की प्रिंसिपल अंजू सरदाना ने कहा कि डॉ. नरेन्द्र

करनाल 25 फरवरी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेलवे रोड़ (लड़के) में संस्कृत के प्राध्यापक डॉ. नरेन्द्र शर्मा शिक्षा विभाग में अपनी 32 साल की सेवा पूरी करके सेवानिवृत हो गए। इस मौके पर स्कूल की ओर से विदाई पार्टी का आयोजन किया गया। समारोह में स्कूल की प्रिंसिपल अंजू सरदाना ने कहा कि डॉ. नरेन्द्र शर्मा ने पूरी मेहनत और लगन के साथ अपनी ड्यूटी को निभाया है। सेवानिवृत्ति का समय एक ओर जहां खुशी का होता है वहीं भावुकता का भी होता है। एक व्यक्ति परिवार में करीब 32 वर्ष तक साथ निभाता है और अचानक विभाग से सेवानिवृत्त होकर चला जाता है, यह भावनात्मक समय है, परंतु खुशी इस बात की है कि कर्मचारी ने अपना निर्धारित समय स्वस्थ रहकर पूरा किया है, इसके लिए उन्होंने नरेन्द्र शर्मा और उनके परिवार को बधाई दी।

इस मौके पर जिला परिषद कुरूक्षेत्र के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा कि भाग्यशाली लोगों को ही सेवानिवृति का मौका देखने को मिलता है, सेवानिवृति के बाद व्यक्ति को खाली नही बैठना चाहिए बल्कि उसे जीवन में अपने अनुभव का फायदा उठाना चाहिए तथा अपने पंसद के क्षेत्र में व्यस्त हो जाना चाहिए। इस अवसर पर डॉ. नरेन्द्र शर्मा ने कहा कि उन्होंने पूरी मेहनत व लगन के साथ अपनी ड्यूटी को निभाया है।

संस्कृत के प्राध्यापक डॉ. नरेन्द्र शर्मा की सेवानिवृति के अवसर पर हुआ विदाई पार्टी का आयोजन

ड्यूटी के दौरान उन्होंने किसी से भी कोई मन-मुटाव नहीं रखा है। उन्होंने बताया कि 32 साल की सेवा के दौरान करनाल के अलावा सोनीपत में भी उनकी पोस्टिंग रही तथा उन्होंने रेड  क्रॉस में प्राथमिक सहायता एवं होम नर्सिंग प्रवक्ता के तौर पर विद्यार्थियों को प्रशिक्षण भी दिया तथा इसके अलावा उन्होंने तीन साल केन्द्रीय विद्यालय हमीरपुर में शिक्षक की नौकरी भी की। विदाई पार्टी में एआइपीआरओ बलराम शर्मा ने भी अपने विचार रखे।

समारोह में विभाग की ओर से डा. नरेन्द्र शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। उल्लेखनीय है कि नरेन्द्र शर्मा 29 फरवरी को सेवानिवृत हो रहे है। इस मौके पर डॉ. साहब सिंह, राजपाल वर्मा, अजय गोयल, लवलीन, किरण सहित स्टाफ के सभी सदस्य और नरेन्द्र शर्मा का पूरा परिवार उपस्थित था।

About The Author: Swatantra Prabhat