शुरू हुई कड़ाके की ठंड, रैन बसेरों का कोई इंतजाम नहीं ।

शुरू हुई कड़ाके की ठंड, रैन बसेरों का कोई इंतजाम नहीं सरस राजपूत (रिपोर्टर ) भदोही । जनपद में कड़ाके की ठंड दस्तक दे चुकी है। रात में पारा काफी नीचे लुढ़क जाता है। भदोही सहित आसपास के इलाकों में कहीं भी स्थाई/ अस्थाई रैन बसेरों का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। कस्बे सहित

शुरू हुई कड़ाके की ठंड, रैन बसेरों का कोई इंतजाम नहीं

सरस राजपूत (रिपोर्टर  )

भदोही ।

जनपद में कड़ाके की ठंड दस्तक दे चुकी है। रात में पारा काफी नीचे लुढ़क जाता है। भदोही  सहित आसपास के इलाकों में कहीं भी स्थाई/ अस्थाई रैन बसेरों का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। कस्बे सहित आसपास के इलाकों में कहीं भी सार्वजनिक रूप से अलाव की व्यवस्था भी नहीं की गई है। गरीबों के पास ठंड काटने की व्यवस्था ना होने के कारण ठंड उन पर सितम ढा रही है।

सुरियावां , गोपीगंज ,ज्ञानपुर,औराई  सहित आसपास के क्षेत्रों में मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति, कूड़ा करकट बिनने वाले लोग, निराश्रित बेसहारा निर्वस्त्र या कम कपड़ों में इधर-उधर घूमते रहते हैं। ये लोग भी ठंड का शिकार हो रहे हैं । सरकारी या व्यक्तिगत क्षेत्र में कहीं भी कोई आश्रय नहीं है जहां ये लोग रात काट सकें। ठंड बढ़ जाने के कारण ऊनी और गर्म वस्त्रों की बिक्री मे काफी वृद्धि हो गई है।

बाजारों में फुटपाथ के साथ-साथ बड़ी दुकानों में भी ऊनी वस्त्रों के खरीददारों की भीड़ उमड़ी है परंतु जो लोग गरीब, मानसिक विक्षिप्त,  बेसहारा, अनाथ है उन लोगों को कौन कपड़ा खरीद कर दे और उनका कौन इंतजाम करवाए। यदि समय रहते स्थाई/अस्थाई रैन बसेरे नहीं बनाए गए व अलाव आदि की व्यवस्था नहीं की गई तो तो ठंड से निर्दोषों की जान जा सकती है। इन क्षेत्रों की गरीब जनता का कहना है कि जिला प्रशासन ठंड से बचने के उपाय की कार्रवाई में तेजी लाए।

About The Author: Swatantra Prabhat