शहीद ध्रुव लाल इंटर कॉलेज की छात्रा बनीं थानेदार, सुनी फरियादियों की समस्याएं ।

अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सुरियावां कोतवाली में रखा गया कार्यक्रम । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । नारी सशक्तीकरण को मजबूती देने और महिलाओं को अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए जिले के विभिन्न थानों में पुलिस महकमे ने छात्राओं को नए दायित्व दिए हैं। थानों में थानेदार बनकर वे बोलीं

अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सुरियावां  कोतवाली में  रखा गया  कार्यक्रम ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां  भदोही । 

नारी सशक्तीकरण को मजबूती देने और महिलाओं को अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए जिले के विभिन्न थानों में पुलिस महकमे ने छात्राओं को नए दायित्व दिए हैं। थानों में थानेदार बनकर वे बोलीं कि पद संभालते ही उन्हें आत्मबल व आत्मसम्मान की अनुभूति हुई है।

शहीद ध्रुव लाल इंटर कॉलेज की  छात्रा बनीं थानेदार, सुनी फरियादियों की समस्याएं ।

थानों की जिम्मेदारी संभालने के दौरान इन छात्राओं ने न केवल फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण किया बल्कि कानून व्यवस्था के मद्देनजर जरूरी निर्देश भी दिए। सुरियावां थाना  नगर स्थित शहीद ध्रुव लाल इंटर कॉलेज की कक्षा 12वीं की छात्रा अंजली देवी  को थानाध्यक्ष सुरियावां  प्रदीप कुमार   ने तीन घंटे के लिए थानाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी।

शहीद ध्रुव लाल इंटर कॉलेज की  छात्रा बनीं थानेदार, सुनी फरियादियों की समस्याएं ।

इस दौरान अंजली  द्वारा फरियादियों के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि पद की गरिमा व जिम्मेदारी के अनुभव के लिए शासन द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम से आत्मबल व आत्मसम्मान का बोध हुआ। इस दौरान छात्रा  अंजली देवी थाना अध्यक्ष ने महिला पुलिस के साथ कार्यप्रणाली जानी।

शहीद ध्रुव लाल इंटर कॉलेज की  छात्रा बनीं थानेदार, सुनी फरियादियों की समस्याएं ।

साथ ही फरियादियों की समस्याएं सुन उनके निराकरण का आश्वासन दिया।  साथ ही साथ उन्होंने थाने में एफआइआर दर्ज करने से लेकर अपराध रजिस्टर, बीट रजिस्टर, शास्त्रागार, मालखाना, महिला हेल्प डेस्क सहित परिसर की साफ-सफाई और रखरखाव का निरीक्षण किया।

थाने से बाहर निकलकर कस्बे में यातायात माह के तहत दो पहिया वाहनों व संदिग्धों की जांच को चेकिग अभियान चलाया। मास्क न लगाने के चलते लोगों का चालान भी काटा। इस मौके पर थानाध्यक्ष  प्रदीप कुमार  , एसआई  अजय मिश्रा , दिलीप कुमार  , महिला सिपाही   आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat