‘दहेजप्रथा का अंत कब’ विषयक गोष्ठी सम्पन्न

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। मुख्यमंत्री के ‘दहेजप्रथा का अंत कब’ विषयक गोष्ठी सम्पन्न में चलाए जा रहे मिशन शक्ति एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत नवयुग जनचेतना सेवा संस्थान संस्था द्वारा दहेजप्रथा का अंत कब विषय पर एक गोष्टी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि रिदम एकेडमी की डायरेक्टर डॉ0

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव। मुख्यमंत्री के ‘दहेजप्रथा का अंत कब’ विषयक गोष्ठी सम्पन्न में चलाए जा रहे मिशन शक्ति एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत नवयुग जनचेतना सेवा संस्थान संस्था द्वारा दहेजप्रथा का अंत कब विषय पर एक गोष्टी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि रिदम एकेडमी की डायरेक्टर डॉ0 श्रेया आमंत्रित थी। गोष्ठी में बड़ी संख्या में समाजसेवी गणमान्य जनमानस एवं विविध स्कूलों के विद्यार्थी भी उपस्थित थे।

आयोजक पुत्तनलाल पाल ने दहेजप्रथा से समाज को होने वाले क्षरण के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। वही महामंत्री राकेश कुमार ने भी समाज को दहेजप्रथा से बचने हेतु चेताया। मुख्य अतिथि डॉक्टर श्रेया ने दहेजप्रथा के अंत हेतु बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने तथा उनके सर्वांगीण विकास पर बल दिया। इस दौरान आम जनता से दहेज न लेने और ना देने हेतु सामूहिक शपथ भी दिलाई गई तथा बच्चों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं एवं वरिष्ठ सज्जन एवं आम जनमानस की उपस्थिति रही।

About The Author: Swatantra Prabhat