जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, पीड़ित ने लगाई मानवाधिकार से न्याय की गुहार ।

जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, पीड़ित ने लगाई मानवाधिकार से न्याय की गुहार । ए •के • फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । जहां एक तरफ सूबे की योगी सरकार फरियादियों की समस्या सुनने के बाद त्वरित निस्तारण करने का आदेश तो दे दिया, लेकिन उसकी हकीकत ही कुछ और है। भदोही जिले के कोतवाली

जमीनी विवाद को लेकर मारपीट, पीड़ित ने लगाई मानवाधिकार से न्याय की गुहार ।

ए •के • फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

जहां एक तरफ सूबे की योगी सरकार फरियादियों की समस्या सुनने के बाद त्वरित निस्तारण करने का आदेश तो दे दिया, लेकिन उसकी हकीकत ही कुछ और है। भदोही जिले के कोतवाली क्षेत्र ज्ञानपुर के देवनाथपुर बाजार के कटेबना गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो में मारपीट की घटना सामने आई है|

विपक्षी लगातार वादी की जमीन को कब्जा करने की नियत से मारपीट करते हैं और नींव खोदने के बाद लाठी-डंडों से जमकर मारपीट करते हैं|इस पूरे मारपीट में धारदार हथियार से भी घटना को अंजाम दिया गया है अब पीड़ित न्याय की गुहार के लिए मानवाधिकार को प्रार्थना-पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित ने ज्ञानपुर कोतवाली में विपक्षियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तहरीर दी है।  लेकिन कोई सुनवाई न होने के करण पीड़ित ने मानवाधिकार आयोग को रजिस्ट्रर्ड पत्र भेजकर  न्याय की गुहार की लगाई है।
    कोतवाली क्षेत्र के कटेबना गांव निवासी हीरालाल गौतम पुत्र स्व0 अर्जुन गौतम ने आरोप लगाया है।

कि प्रार्थी के गांव में विपक्षीगण रूपलालगौतम ,हरिश्चंद्र ,लालचंद, सुरेंद्र, रविन्द्र, महेन्द्र ,अरविंद, व कमलेश आदि गुरुवार 19 नवंबर 2020 को 12:00 दिन एकराय होकर हम प्रार्थी के जमीन पर लाठी-डंडा और लोहे की सरिया लेकर भूमिधरी जमीन को जबरन कब्जा करने लगे।

मना करने पर सभी विपक्षीगण एक राय होकर गालियां देते हुए विपक्षी रूपचंद द्वारा ललकारने पर लात-मुक्के लाठी-डंडे व सरिया से मारने पीटने लगे।हम प्रार्थी को मार खाते कर देखकर परिजनों में रन्नो देवी पत्नी हीरालाल, सरोजा देवी पत्नी भाई लाल,सुशीला देवी पत्नी  बुद्धिराम, उषा देवी पत्नी सेवालाल, राजन पुत्र सेवालाल, ज्योति व ने हा पुत्रीगण हीरा लाल, सत्यम पुत्र भाईलाल,बचाने को दौड़े तो उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया गया।

सभी को लाठी-डंडा, व लोहे की सरिया से गंभीर चोटे आई है।  यह भी गुहार लगाई कि प्रार्थी के भतीजी की शादी 29-11- 2020 को तय की गई है। घर के लोग शादी कार्ड लेकर रिश्तेदारों को पहुंचाने में व्यस्त हैं। जिसका नाजायज  फायदा उठाते हुएविपक्षियों ने घर में रखें शादी के सभी जेवरात जिसमें सोने की चैन, सोने की नथिया,मांग टीका, चांदी की पेटी, मंगलसूत्र सहित ₹50 हजार नगद लूट लिए।

इतना ही नहीं दरवाजे पर रखे धान की 100 बोझ फसल में भी आग लगा दिए। विवाद गहराता देखकर ग्रामीण बीच-बचाव करने पहुंचे तो सभी फरार हो गए।डायल 112 नंबर को दी गई जानकारी पर फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा आग पर काबू पाया गया है।प्रार्थी ने प्रार्थना-पत्र के माध्यम से न्याय की गुहार लगाते हुए सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

About The Author: Swatantra Prabhat