ट्रैफिक नियमों व संकेतों का पालन करें-सी.ओ.भूषण वर्मा ।

ट्रैफिक नियमों व संकेतों का पालन करें-सी.ओ.भूषण वर्मा । गौरव पुरी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही। पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह के निर्देश पर आज बुद्ववार को मां शारदा धनराजी देवी इंटर कालेज में ज्ञानपुर के क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा द्वारा छात्र-छात्राओं को यातायात के बारे में जागरूक किया गया। क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने कहा कि यातायात नियमों का

ट्रैफिक नियमों व  संकेतों का पालन करें-सी.ओ.भूषण वर्मा ।

गौरव पुरी (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही।

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह के निर्देश पर आज बुद्ववार को मां शारदा धनराजी देवी इंटर कालेज में ज्ञानपुर के क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा द्वारा छात्र-छात्राओं को यातायात के बारे में जागरूक किया गया। क्षेत्राधिकारी भूषण वर्मा ने कहा कि यातायात नियमों का पूर्ण पालन करें।

बिना ड्राईवरी लाईसेंस की वाहन न चलाये, टैफिक सिंग्नल का ध्यान दें। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य पहने।वाहन गति सीमा में ही सावधानी पूर्वक चलाये ताकि दुर्घटना न हो सके। वाहन पर निर्धारित संख्या से अधिक सवारी न बैठाये। तथा गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य लगाये। एवं गाड़ी चलाते समय मोबाईल का प्रयोग कदापि न करे।

उन्होने कहा कि वाहन चलाते समय नशीली वस्तुए का सेवन न करे। ट्रैफिक नियमों व संकेतो का पालन अवश्य करे। कहा कि यातायात के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से बड़े स्तर पर सघन चेकिंग अभियान संचालित हो रहा है। जिसमें जिन वाहन चालकों के द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है उनके बड़े स्तर पर चालान किया जा रहा है।

ई-चालान शुल्क के बारे में कहा कि ई-चालान में यदि तुरन्त शुल्क नही दिये तो भी एक माह तक का समय रहता है शुल्क जमा कर सकते है। क्षेत्राधिकारी ने कहा कि इससे चोरी की गाडियों को लेकर चलने वालों पर सरलता से अंकुश लगेगा और लोग नियमों को पालन करने के प्रति जागरूक होंगे।

About The Author: Swatantra Prabhat