न्यायप्रिय चौकी इन्चार्ज के तबादले से लोगों में काफी निराशा।

न्यायप्रिय चौकी इन्चार्ज के तबादले से लोगों में काफी निराशा। ए• के • फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । शनीवार को सुबह आंख खुलते ही गोपीगंज के चौकी इंचार्ज दयाशंकर ओझा के तबादले की खबर लगते ही नगरवासी व व्यापारी बंधु चौंक उठे। कस्बा गोपीगंज के चौकी प्राभारी का सुरियावां थानान्तर्गत पाली पुलिस चौकी

न्यायप्रिय चौकी इन्चार्ज के तबादले से लोगों में काफी निराशा।

ए• के • फारूखी ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

शनीवार को सुबह आंख खुलते ही गोपीगंज के चौकी इंचार्ज दयाशंकर ओझा के तबादले की खबर लगते ही नगरवासी व व्यापारी बंधु चौंक उठे। कस्बा गोपीगंज के चौकी  प्राभारी का सुरियावां थानान्तर्गत  पाली पुलिस चौकी में तबादले की खबर सुनकर नगर वासियों को एकबारगी यकीन ही नही हुआ, कि अभी इनका कार्यकाल साल भर भी नही हुआ था,

कि अन्य पुलिस चौकी में तैनात कर दिये गए। बताते चले कि चौकी प्रभारी श्री ओझा की नियुक्ति  बीते 8 दिसम्बर 2019 को  गोपीगंज चौकी पर हुआ था। चौकी इन्चार्ज के रूप में समस्याओं को निवारण करने में वे ज्यादा पहचाने जाते रहे, किसी भी वर्ग विशेष के लिए कार्य नही करते रहे ।

न्यायप्रिय , मृदुभाषी ब्यक्तित्व के धनी उप निरीक्षक दयाशंकर ने अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। लाकडाउन के समय अपने कर्तब्यों का शासनादेश के अनुरूप पालन किया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की सलाह देते रहे। इनके ट्रांसफर से सभी समुदायों के लोगों में काफी निराशा ब्यापत है।

वैसे तो सभी को एक दिन जाना ही है सरकारी नौकरी में तबादले तो होते ही रहते है और होते ही रहेंगे, परंतु कुछ ऐसे भी जांबाज और न्यायप्रिय मृदुभाषी पुलिस कर्मी होते है जो तबादले के बाद लोगों के दिलों पर गहरी छाप बनाकर अपनी एक अलग पहचान बना कर चले जाते है।

वह जनपद भदोही ही नहीं प्रदेश के किसी भी जनपद के पुलिस चौकियों या थानों पर रहेंगे अपने मधुर व्यवहार और न्यायप्रियता के लिये याद किये जाते रहेंगे।

About The Author: Swatantra Prabhat