डीएम की अध्यक्षता में मनाई गई सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती, दिलायी गई शपथ ।

विद्यालयों,संगठनों व राजनीतिक दलों ने किया याद । सरस राजपूत (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । जिलिधिकारी राजेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता मे शनीवार को कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई गई है। साथ ही विभिन्न संगठनों विद्यालयों व राजनीतिक दलों द्वारा सरदार पटेल ,महर्षि बाल्मीकि की जयंती,

विद्यालयों,संगठनों व राजनीतिक दलों ने किया याद ।

सरस राजपूत (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही ।

जिलिधिकारी राजेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता मे शनीवार को कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती मनाई गई है। साथ ही विभिन्न संगठनों विद्यालयों व राजनीतिक दलों द्वारा सरदार पटेल ,महर्षि बाल्मीकि की जयंती, तथा इंदिरा जी की पुण्यतिथि मनाई गई ।

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद एंव अधिकारियों, कर्मचारियों ने सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। डीएम ने  कहा कि लौह पुरुष का जीवन  अनुकरणीय है उन्होंने अंग्रेजों के बनाए परतंत्र भारत में विपरीत परिस्थितियों में संघर्ष किया और देश  की छोटी-बड़ी 600 रियासतों को संगठित कर  संघर्ष किया।

डीएम की अध्यक्षता में मनाई गई सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती, दिलायी गई शपथ ।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति में सरदार पटेल के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला गया।
जिलाधिकारी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के सम्बन्ध में शपथ दिलाते हुए कहा

“मैं सत्ययनिष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरकस प्रयास करूंगा।

मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने की भी सत्य निष्ठा से संकल्प लेता हूं ।

About The Author: Swatantra Prabhat