भदोही:जनपद में स्वनिधि योजना का नई दिल्ली से पीएम के वीडियो-कान्फ्रेंसिंग का सीधा प्रसारण ।

भदोही:जनपद में स्वनिधि योजना का नई दिल्ली से पीएम के वीडियो-कान्फ्रेंसिंग का सीधा प्रसारण । ए• के• फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वनिधि योजना समारोह के पश्चात मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली से प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के आगरा, वाराणसी तथा लखनऊ के लाभार्थियों से वीडियों कान्फ्रेन्सिंग करके सवांद

भदोही:जनपद में स्वनिधि योजना का नई दिल्ली से पीएम के वीडियो-कान्फ्रेंसिंग का सीधा प्रसारण ।

ए• के•  फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही । 

मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वनिधि योजना समारोह के पश्चात मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिल्ली से प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के आगरा, वाराणसी तथा लखनऊ के लाभार्थियों से वीडियों कान्फ्रेन्सिंग करके सवांद किया।  मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का सपना पूरा करने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध है।

पटरी व्यवसायी आगे बढेंगे तो उत्तर प्रदेश की अर्थ व्यवस्था मजबूत होंगी। इसके लिए उन्होने दिन-रात मेहनत करके योजना को सफल बनाने के लिए बैंक कर्मियों को बधाई दिया। उन्होने बताया कि इस योजना में उ0प्र0 में मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उल्लेखनीय कार्य किया है।

उन्होने बताया कि  पूरे भारत में 25 लाख स्ट्रीट वेण्डर्स ने इस योजना में आनलाइन आवेदन किया। इसमें से 12 लाख का ऋण स्वीकृत किया गया है। स्वीकृत ऋण आवेदन पत्रों में से 6.50 लाख उ0प्र0 के है, जिसमें से 3.75 लाख का ऋण स्वीकृत हो गया है, जो कि एक रिकार्ड है।

उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है लेकिन हम लोगों को अभी भी पूरी सतर्कता बरतते हुए कार्य करना है। उन्होने आने वाले त्यौहारों के लिए सभी को शुभकामनाए व्यक्त किया तथा दो गज की दूरी-मास्क है जरूरी का पालन करते हुए कार्य करने की हिदायत भी दिया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  मा0 प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि उनके मार्ग निर्देशन में प्रदेश सभी योजनाओं को भली प्रकार से क्रियान्वयन किया जाएगा। 

About The Author: Swatantra Prabhat