शिक्षक भर्ती में कट आफ आदेश का फैसला निर्गत की मांग को लेकर सौंपा गया पत्रक ।

शिक्षक भर्ती में कट आफ आदेश का फैसला निर्गत की मांग को लेकर सौंपा गया पत्रक । ए• के •फारूखी (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 अध्यापक भर्ती को लेकर कई विवाद सुप्रीम कोर्ट में लंबित है । सुप्रीम कोर्ट का फैसला अब तक जारी न होने को

शिक्षक भर्ती में कट आफ आदेश का फैसला निर्गत की मांग को लेकर सौंपा गया पत्रक ।

ए• के •फारूखी  (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही ।

उत्तर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 अध्यापक भर्ती को लेकर कई विवाद सुप्रीम कोर्ट में लंबित है । सुप्रीम कोर्ट का फैसला अब तक जारी न होने को लेकर जनपद भदोही के शिक्षकों ने मंगलवार को मां0 मुख्यमंत्री, मां0 बेसिक शिक्षा मंत्री व प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा विभाग को जिलाधिकारी के माध्यम से पत्रक सौंप कर सुप्रीम कोर्ट के सुरक्षित फैसले को यथाशीघ्र निर्गत किए जाने की मांग की है।
   

शिक्षकों ने मांग पत्र के माध्यम से अनुरोध किया है, कि याचिका रामशरण मौर्य व अन्य बनाम राज्य सरकार व अन्य मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा 21 मई 2020 को पारित आदेश में राज्य सरकार का निर्देश दिए थे, कि शिक्षा मित्रों द्वारा धारित सहायक अध्यापकों के पदों को छोड़कर शेष पदों की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण की जाए।

24 जुलाई 2020 को अआदेश सुरक्षित कर लिए जाने के 3 माह बाद पूरा होने के पश्चात भी आदेश निर्गत न किए जाने के संबंध में सुरक्षित फैसला यथाशीघ्र निर्गत किया जाय,क्योंकि  इसके चलते 04 लाख 10 हजार अभ्यर्थियों का हित प्रभावित है।अतएव सुरक्षित फैसला यथाशीघ्र निर्गत किया जाये। मागपत्र सौपने वालों में रजनीश दूबे, अंकित तिवारी, रोहित कुमार, विश्वजीत आदि रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat