शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार पर्वो पर उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही-कृष्णानंद राय

शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार पर्वो पर उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही-कृष्णानंद राय ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर) गोपीगंज, भदोही । माह अक्टूबर 17 से शुरू हो रहे पर्वो को लेकर नगर क्षेत्र में आगामी त्यौहारों को इस कोरोना संकट में किस प्रकार मनाया जायेगा। इसके लिए शासन द्वारा गाइड लाइन जारी

शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार पर्वो पर उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही-कृष्णानंद राय

ए •के • फारूखी ( रिपोर्टर)

गोपीगंज, भदोही । 

माह अक्टूबर 17 से शुरू हो रहे पर्वो को लेकर नगर क्षेत्र में आगामी त्यौहारों को इस कोरोना संकट में किस प्रकार मनाया जायेगा। इसके लिए शासन द्वारा गाइड लाइन जारी कर दी गई है । जिसको लेकर आज मंगलवार को कोतवाली गोपीगंज के प्रभारी निरीक्षक ने बैठक  करते हुए आपसी विचार- विमर्श व्यक्त किया।

बताते चलें कि गोपीगंज नगर के कोतवाल प्रभारी ने पुलिसकर्मियों संग बैठक कर नगरवासियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जिसमें आगामी त्योहारों जैसे नवरात्रि, दुर्गा पूजा, वाल्मीकि जयंती, दशहरा, धनतेरस, दीपावली, बारावफात, छठ पूजा पर्वों को मनाने के लिए शासन द्वारा जारी गाइडलाइन के बारे में बताया।

बैठक में कोरोना वायरस से उत्पन्न कोविड-19 के दृष्टिगत सभी को फेस मास्क, आपसी दूरी(सोशल डिस्टेन्स), सेनेटाइजर आदि का प्रयोग अनिवार्य बताया है। जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति के उपरान्त आयोजित कार्यक्रमों में सभी फेस मास्क, आपसी दूरी(सोशल डिस्टेन्स), पालन, सेनेटाइजर, हैंड बॉश, थर्मल स्केनिंग आदि की व्यवस्था, आयोजकों द्वारा बन्द स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में करना होगा।

जिसमें क्षमता का 50 प्रतिशत परंतु 200 से अधिक की भीड़ नहीं होनी चाहिए। यह भी सुनिश्चित किया जाना है कि कोई भी कोरोना वायरस से ग्रस्त व्यक्ति उक्त कार्यक्रम में सम्मिलित न हो सके, आदि विषयों का अनुपालन कराने हेतु गहनता से विचार विमर्श किया।बैठक में चौकी प्रभारी दया शंकर ओझा, समस्त एस आई,हेडकांस्टेबल, कमप्यूटर आपरेटर, व तमाम महिला आरक्षी आदि मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat