भू माफिया द्वारा जमीनी कब्जा को लेकर के पीडित ने जिला अधिकारी से लगाई न्याय की गुहार ।

जमीन पर कब्जा करने की शिकायत जिलिधिकारी से ए •के• फारूखी ( रिपोर्टर) ज्ञानपुर,भदोही। जमीन पर जबरन कब्जा कर लेने की शिकायत करने पर दबंगों ने पीडित को जानमाल की धमकी दी है। पीड़ित ने बुधवार को मुख्यालय पर डीएम को शिकायती पत्र देकर न्याय दिलाये जाने की मांग की है। जानकारी के अनुसार थाना

जमीन पर कब्जा करने की शिकायत जिलिधिकारी से

ए •के•  फारूखी ( रिपोर्टर)

ज्ञानपुर,भदोही। 

जमीन पर जबरन कब्जा कर लेने की शिकायत करने पर दबंगों ने पीडित को जानमाल की धमकी दी है। पीड़ित ने बुधवार को मुख्यालय पर डीएम को शिकायती पत्र देकर न्याय दिलाये जाने की मांग की है। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र भदोही के ग्राम चक ईनायत-भदोही हालमुकाम काजी सरांय बड़ागाँव-वाराणसी   निवासी देवी प्रसाद पुत्र विश्वनाथ जायसवाल ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कहा है

कि भदोही में हरियांव स्थित आराजी संख्या 68 रकबा 0.329 हे0 के मालिक प्रार्थी व मृतक हमारे भाई बच्चा लाल की पत्नी शालू जायसवाल और भतीजे कार्तिक जायसवाल के नाम राजस्व अभिलेख में अंकित है । जिसको शेरु खां उर्फ आजाद खां और साद खां पुत्रगण अब्दुल कादिर खान, शमीम जहां पत्नी अब्दुल कादिर खान सभी निवासी हरियांव एकराय साजिश करके संपूर्ण भूमि पर जबरदस्ती गुंडई के बल पर कब्जा करके निर्माण कर लिए हैं।

प्रार्थी ने कई बार अधिकारियों से गुहार लगाकर कार्रवाई हेतु प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें जांच में लेखपाल ,राजस्व  निरीक्षक व तहसीलदार द्वारा आख्या देकर पुष्टि भी की गई है  कि विपक्षीगण जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर लिए हैं ।जब भी विपक्षीगणों द्वारा अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया जाता है तो विपक्षी गाली गुप्ता और मारपीट पर आमादा होकर  जान से मारने की धमकी देते हैं।

आशंका है, कि वे किसी भी समय हम प्रार्थी की हत्या कर सकते हैं। शमशाबाद फर्रुखाबाद मार्ग पर उसकी 22 डिसमिल जमीन है।  उक्त जमीन के एक हिस्से में 12 डिसमिल जिसमें मकान बना हुआ है शेष पड़ी जमीन जिसे प्रार्थी  निर्माड कराना चाहता है। लेकिन दबंग उसे  निर्माड नहीं करने  दे रहे हैं। निहास खुदबाये जाने के लिये मजदूरों को बुलाया गया। जमीन पर निर्माण कराने की कोशिश की गयी। 

लेकिन दबंगों द्वारा दबंगई के बल पर  निर्माण कार्य रुकवा दिया गया।  विरोध करने पर दबंगों ने गाली गलौज करते हुए जानमाल की धमकी दी। शिकायती पत्र में यह भी कहा है कि दबंगों द्वारा एक लंबे समय से जमीनी मामले को लेकर उत्पीड़न किया जा रहा है और बराबर जान माल की धमकियां दी जा रही हैं।पीड़ित फरियादी ने जानमाल की सुरक्षा सहित न्याय  की गुहार लगाई है।

About The Author: Swatantra Prabhat