समाधान-दिवस पर प्राप्त 54 शिकायतों में मात्र 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण ।

समाधान-दिवस पर प्राप्त 54 शिकायतों में मात्र 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण । प्रदीप दुबे (रिपोर्टर ) औराई , भदोही । जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद के निर्देश पर आज औराई के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता तहसीलदार मृत्युंजय सिंह करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए, उन्होने कहा कि शासन की मंशा

समाधान-दिवस पर प्राप्त 54 शिकायतों में मात्र 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण ।

प्रदीप दुबे (रिपोर्टर )

औराई , भदोही । 

जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद के निर्देश पर आज  औराई के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता तहसीलदार मृत्युंजय सिंह करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए, उन्होने कहा कि शासन की मंशा है कि प्रदेश के नागरिकों को शासकीय योजनाओं एवं विकास कार्याे का लाभ पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं के फायदे से महरूम न रहे।

उन्होने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें और शिकायत कर्ता की संतुष्टि भी निश्चित रूप, से प्राप्त कर लें, शिकायत कर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा।

समाधान-दिवस पर प्राप्त 54 शिकायतों में मात्र 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण ।

उन्होने यह भी निर्देश दिये कि यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना संभव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायत कर्ता को अवगत कराया जाए ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः पे्रषित न कर सके।

उन्होंने निर्देश दिये कि वर्तमान और लम्बित शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करते हुए शिकायत कर्ता की संतुष्टि भी आख्या के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें। आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर कुल 54 शिकायतें दर्ज की गयीं। जिन में 03 शिकायतों का मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से निराकरण किया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat