पीएम स्व निधि योजना कैम्प मे 105 लोगों का ऋण स्वीकृति ।

पीएम स्व निधि योजना कैम्प मे 105 लोगों का ऋण स्वीकृति । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । नगर पंचायत सुरियावा कार्यालय में बुधवार को पीएम स्व निधि योजना का कैंप का आयोजन किया गया। जिसमे 377 के सापेक्ष 105 पथ विक्रेताओं का दसहजारूपयाऋण स्वीकृति किया गया। कैम्प मे मात्र एक बैंक के शाखा

पीएम स्व निधि योजना कैम्प मे 105 लोगों का ऋण स्वीकृति ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां भदोही ।

नगर पंचायत सुरियावा कार्यालय में बुधवार को पीएम स्व निधि योजना का कैंप का आयोजन किया गया। जिसमे 377 के सापेक्ष 105 पथ विक्रेताओं का दसहजारूपयाऋण स्वीकृति किया गया। कैम्प मे मात्र एक बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा अपने कोटे से किए। शेष बैंक के प्रबंधकों की उपस्थितिथी ना होने से अन्य लाभार्थियों का कार्य लटक गया।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय में क्षेत्र के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को अवगत कराया गया था कि कैंप में सुरियावा नगर के पथ विक्रेताओं के कोविड-19 संक्रमण को रोकने हेतु उठाए गए

विशेषकर लॉकडाउन के कारण शहरी पथ विक्रेताओं के व्यापार  पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव के दृष्टिगत पथ विक्रेताओं को ब्याज अनुदान आधारित आसान ऋण की सुविधा प्रदान किए जाने हेतु पीएम स्व निधि योजना सरकार द्वारा चलाई गई है।

उसी परिप्रेक्ष्य में बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय में कैंप लगाया गया था किंतु मात्र भारतीय स्टेट बैंक के ब्रांच मैनेजर वेद प्रकाश जिज्ञासु ही उपस्थित हो पाए थे शेष यूनियन बैंक, बड़ौदा बैंक, काशी गोमती ग्रामीण संयुक्त बैंक, व अन्य बैंक के शाखा प्रबंधक के उपस्थित ना होने से नगर के पथ विक्रेताओं का कार्य नहीं हो पाया।

स्टेट बैंक के मैनेजर ने बताया कि 105 अभ्यर्थियों काऋण स्वीकृति कर दिया गया है। वैसे सुरियावा नगर में कुल लक्ष्य 377 लाभार्थियों का है। किंतु नगर पंचायत के प्रेम बाबू ने बताया कि कुल 402 आवेदन करता ऑनलाइन कराए हैं। कैंम्प में संदीप कुमार मिश्रा, प्रेम बाबू उपस्थित रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat