वरदान हॉस्पिटल में लिकोरिया की इलाज कराने गई महिला का डॉक्टरों ने निकाल दिया बच्चादानी

पीड़िता के पति ने अस्पताल संचालक पर शोषण एवं मारपीट करने का लगाया आरोप स्वतंत्र प्रभात अवधेश प्रजापति,पिपरा बाजार,कुशीनगर। कसया थाना क्षेत्र के ग्राम महुवी निवासी मनीष कुमार पटेल द्वारा डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि उनकी पत्नी मीना देवी लिकोरिया रोग से पीड़ित थी। जिनका इलाज कराने के संबंध

पीड़िता के पति ने अस्पताल संचालक पर शोषण एवं मारपीट करने का लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात

अवधेश प्रजापति,पिपरा बाजार,कुशीनगर।

कसया थाना क्षेत्र के ग्राम महुवी निवासी  मनीष कुमार पटेल द्वारा डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि उनकी पत्नी मीना देवी लिकोरिया रोग से पीड़ित थी। जिनका इलाज कराने के संबंध में 18 अगस्त 2020 को इलाज हेतु अपनी पत्नी को वरदान हॉस्पिटल कसया में  लेकर गया।

वरदान हॉस्पिटल में लिकोरिया की इलाज कराने गई महिला का डॉक्टरों ने निकाल दिया बच्चादानी

मनीष ने बताया कि ओपीडी काउंटर पर ₹200 फीस लेकर प्रार्थी के पत्नी का डॉ प्रकृति श्रीवास्तव बीएएमएस के केबिन में भेजा गया। जिसमें डॉक्टर प्रकृति के द्वारा पीड़िता की जांच करने के बाद जरूरी चेकअप एवं ब्लड टेस्ट करवाने का  सलाह दिया गया।

उसके बाद डॉक्टर प्रकृति द्वारा पीड़िता का योनि परीक्षण हेतु अपने सहायिका के  साथ एक बिना पर्दे के खुले कमरे में ले जाकर उसके वस्त्र उतरवाए गए। पीड़िता को नागवार लगने पर आपत्ति की गई तो एक दूसरे बंद कमरे में ले जाकर उसका योनि परीक्षण किया गया।

पीड़िता द्वारा समस्त जांच कराने के बाद डॉक्टर प्रकृति द्वारा कहा गया कि आपको कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं है। साफ सफाई एवं दवा से ठीक हो जाएगा एवं प्रकृति द्वारा अभिलंब साफ सफाई एवं ऑपरेशन कराने  का सलाह दिया गया तथा ऑपरेशन का खर्चा ₹25000 बताया गया।

पीड़िता के इलाज हेतु डॉक्टर की फीस एवं जांच के नाम पर ₹4000 लिया गया, पीड़िता को 3 दिन बाद ऑपरेशन के लिए पुनः बुलाया गया। उसके बाद पुनः 3 दिन बाद पीड़िता के आने पर ओपीडी काउंटर पर ₹15000 जमा करा कर पीड़िता को शाम 5:00 बजे ऑपरेशन हेतु ले जाया गया।
 

ऑपरेशन के बाद पीड़िता को 5 दिन तक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया 2 दिन बाद अस्पताल के स्टाफ द्वारा पीड़िता के बच्चेदानी की जांच के नाम पर ₹8000 और जमा कराया गया एवं पीड़िता के पति को बताया गया कि आपकी पत्नी का बच्चेदानी काटकर बाहर निकाल दिया गया है।

जिसका पीड़िता के पति ने विरोध किया तो हॉस्पिटल के कर्मचारियों द्वारा उसे मारा पीटा गया एवं जानमाल की धमकी भी दिया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat