हाथरस कांड:इंसाफ को लेकर फूटा जनाक्रोश, पत्रक में दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग ।

हाथरस कांड:इंसाफ को लेकर फूटा जनाक्रोश, पत्रक में दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग । उमेश दुबे (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर,भदोही । हाथरस जिले के चंदवा क्षेत्र में दलित बेटी संग हुए बर्बर सामूहिक बलात्कार और उपचार के दौरान हुई मौत की दुखद घटना, जो बेहतर कानून व्यवस्था के सरकारी दावे की धज्जियां उड़ाने वाली है

हाथरस कांड:इंसाफ को लेकर फूटा जनाक्रोश, पत्रक में दोषी अफसरों पर कार्रवाई की मांग ।

उमेश दुबे (रिपोर्टर )

ज्ञानपुर,भदोही । 

हाथरस जिले के चंदवा क्षेत्र में दलित बेटी संग हुए बर्बर सामूहिक बलात्कार और उपचार के दौरान हुई मौत की दुखद घटना, जो बेहतर कानून व्यवस्था के सरकारी दावे की धज्जियां उड़ाने वाली है के मामले की जांच व सुनवाई सुनिश्चित कराने तथा आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाए जाने का अनुरोध करते हुए भारी संख्या में संभ्रांत नागरिकों ने प्रदर्शन कर माननीय मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी सदर ज्ञान प्रकाश यादव को सौंपा ।

मांग किया कि दोषी बलात्कारियों को फांसी पर अविलंब लटका सही रूप से न्याय किया जाय।परिजनों को सुरक्षा और नौकरी दी जाए। उन्होंने ऐसा शख्स कानून बनाए जाने की मांग की ताकि बहन बेटियों की अस्मत लूटने वालों की सजा को सोचकर रूह कांप जाए।

उन पुलिस वालों तथा वरिष्ठ एवं अधिकारियों समेत प्रशासनिक अधिकारियों को भी निलंबित किया जाए कि मामले की लीपापोती के बाद  पीड़िता का शव तक परिजनों को नहीं लौटाया । इस दौरान पीड़ित परिजनों को पर्याप्त मुआवजा देने  के साथ-साथ न्याय व सुरक्षा दिलाने की सरकार से मांग की ।

शासन-प्रशासन द्वारा पीड़िता के शव को जलाने की कार्रवाई की भी कटु निंदा की गई और सरकार से मांग की गई कि ऐसा करने वाले अधिकारियों को निलंबित कर उनके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।अन्य  वक्ताओं ने कहां की पीड़िता का 14 नवंबर को गैंगरेप किया गया और जख्मी हालत में उसे खेत में मरने के लिए छोड़ दिया गया था ।

आरोप लगाया कि मामले में पुलिस एवं पूरी उत्तर प्रदेश सरकार की भूमिका गंभीर चिंता का विषय है। क्योंकि कई दिनों तक प्रशासन ने इस मामले को गांव वालों के बीच का विवाद बताते हुए उसे ठगने का प्रयास किया । वक्ताओं ने यह भी कहा कि ऐसी दुखद और मानवता को शर्मसार करने वाली घटनाएं तभी घटती है ।

जब समाज बेहद असंवेदनशील और बर्बर होने की दिशा में चल पड़ता है । जब कानून व्यवस्था संभालने का जिम्मा संभालने वाली सरकार और उनकी एजेंसी या अपना प्रचार प्रभाव खो देती हैं जब तक विकृत मानसिकता वाले अपराधियों में सत्ता सत्ता और शासन का खौफ नहीं रहेगा।

तब  तक ऐसे घृणित अपराध समाज ही नहीं बल्कि पूरी मानवता को बार-बार कलंकित करते रहेंगे ।इस मौके पर ग्राम प्रधान मवैया हरदोपट्टी रामलाल पाल,  राष्ट्र उदय पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णदेव पाल, कुमार राजीव पाल चौरी-भदोही ,प्रमोद कुमार गुप्ता पीएससी इलाहाबाद सहित भारी संख्या में संभ्रांतगण व नागरिक शामिल रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat