अलग-अलग स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत /

अलग-अलग स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत / उमेश दुबे (रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही। जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों के अलग अलग स्थानों पर आकाशीय विद्युत गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। गोपीगंज थानाक्षेत्र के चकमान्धाता गांव निवासी ग्रामीण की रवीवार को आकाशीय विद्युत से झुलसकर मौत हो गई।तेज बरसात के

अलग-अलग स्थानों में आकाशीय बिजली गिरने से लोगों की मौत /


उमेश दुबे (रिपोर्टर )


ज्ञानपुर, भदोही।

जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों के अलग अलग स्थानों पर आकाशीय विद्युत गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। गोपीगंज थानाक्षेत्र के चकमान्धाता गांव निवासी ग्रामीण की रवीवार को आकाशीय विद्युत से झुलसकर मौत हो गई।तेज बरसात के चलते युवक छप्पर के नीचे बैठा था।
     

रवीवार को दोपहर 12:00 के आसपास आसमान में काली घटाओं के बीच बारिश शुरू हो गई थी । तेज बरसात के दौरान अचानक बिजली कड़कड़ने के साथ छप्पर को चीरते हुए नीचे बैठे 25.वर्षीय युवक रोशन कुमार पाण्डेय पुत्र राम आसरे पाण्डेय पर जा गिरी।

परिजन उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए । जहाँ चिकत्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मौके पर आस—पास के लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।
  

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपीगंज थानाक्षेत्र के चकमान्धाता निवासी राम आसरे पाण्डेय के 25 वर्षीय पुत्र रोशन पान्डेय आज रविवार  को दोपहर तेज बारिश के चलते अपने छप्पर के नीचे बैठे थे,कि कुछ देर के बाद तेज आवाज के आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर पड़ी। बिजली गिरते ही रोशन पान्डेय बुरी तरह से झुलस गये।

उसकी हालत देख परिवारीजन भौंचक्के रह गए। परिवार की महिलाएं रोने लगी। रोशन की मौत से परिवार में जहाँ तहां कोहराम मच गया। गांव में मौत का सन्नाटा पसर गया। परिजनों का कहना था कि उन्हें क्या पता था कि ऐसा हो जाएगा।बताया जाता है कि मृतक अभी अविवाहित था।
     

इसी क्रम में है औराई थाना क्षेत्र के लक्ष्मणियां गांव में दोपहर बाद तेज बारिश के बीच चमक गरज कर आकाशी बिजली गिरने से 20 वर्षीय युवक मनोज कुमार सरोज पुत्र हंस राम सरोज की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

About The Author: Swatantra Prabhat