एडीएम की अध्यक्षता में विविध देय वसूली के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेयअम्बेडकरनगर। जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकरी डा0 पंकज कुमार वर्मा की अध्यक्षता में स्टाफ बैठक, कर-करेतर, मुख्य देय तथा विविध देय वसूली के सम्बन्ध में बैठक किया गया। सभी पटलों के कार्मिकों की उपस्थिति में अपर जिलाधिकारी ने कहा कि आबकारी विभाग/परिवहन विभाग/आर0सी0 बकाया वसूली/बैंक

ब्यूरो रिपोर्ट – विवेक पाण्डेय
अम्बेडकरनगर।

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकरी डा0 पंकज कुमार वर्मा की अध्यक्षता में स्टाफ बैठक, कर-करेतर, मुख्य देय तथा विविध देय वसूली के सम्बन्ध में बैठक किया गया। सभी पटलों के कार्मिकों की उपस्थिति में अपर जिलाधिकारी ने कहा कि आबकारी विभाग/परिवहन विभाग/आर0सी0 बकाया वसूली/बैंक वसूली/खनन वसूली/विद्युत क्रय वसूली/स्टाम्प आदि की किसी भी परिस्थितियों में वसूली स्थगित नहीं की जाये।

उन्होने राजस्व अधिकारियों को सचेत करते हुए निर्देश दिये कि हर हालत में मानक के अनुसार वसूली सुनिश्चित करें और आय, जाति तथा निवास के मामलों को भी लम्बित न रखते हुए समय से निस्तारित करते रहें। इस दौरान स्टाम्प, परिवहन, विद्युत, आबकारी, जी0एस0टी0, बैंक देय, सामाजिक वानिकी, अलौह खनन, भूराजस्व वसूली सहित अन्य वसूलियों की विस्तार से समीक्षा की गयी। स्थानीय निकायों को अपनी आय बढ़ाने के निर्देश भी अपर जिलाधिकारी ने दिये हैं। अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को कडे़ निर्देश देते हुए कहा कि शासन की प्राथमिकताओं को गम्भीरता से लेते हुए कार्यों में सुधार लाये।

उन्होने अधिकारियों को यह भी कहा कि माह के लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली वाले विभागों के खिलाफ कार्यवाही किया जायेगा। उन्होने कहा कि प्राप्त दर्खाशो का निस्तारण तत्काल करना सुनिश्चित करें, किसी भी दशा में दर्खाशों का पूनरावृत्ति नही होनी चाहिए। उन्होने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि तहसील मे प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए शिकायतों का निस्तारण किया जाये वह गुणवत्तापरक हो। बैठक के दौरान वाणिज्यकर अधिकारी, आबकारी विभाग के अधिकारी, ई0ओ0 नगर पालिका, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत, एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारी/कर्मचारी मौके पर मौजूद रहें।

About The Author: Swatantra Prabhat